A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संसद में घुसपैठ के आरोपियों की हिरासत 15 दिन बढ़ी, पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी

संसद में घुसपैठ के आरोपियों की हिरासत 15 दिन बढ़ी, पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाकर सदन में घुसने के मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इनकी हिरासत 15 दिन बढ़ा दी है।

संसद में घुसपैठ के...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संसद में घुसपैठ के आरोपियों की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी

नई दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद में घुसपैठ के चारों आरोपियों की हिरासत की अवधि 15 दिनों के लिए बढ़ा दी है। चारों आरोपियों नीलम, मनोरंजन, सागर, अमोल को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था।

जांच में अहम सबूत मिले-दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने अदालत से चारों आरोपियों की 15 दिन की रिमांड की मांग की और कहा कि हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं । नीलम, मनोरंजन, सागर, अमोल को कई जगहों पर जांच के लिए लेकर जाना है। असल मकसद अभी पता करना है। हमें कुछ सबूत मिलै हैं। सोशल मीडिया एकाउंट्स को स्पेशलाइज्ड लोगों द्वारा चैक कराना है। जो सबूत मिले हैं उन्हें क्रॉस वैरिफाई करना है। 

अभी पूरी साजिश का पता करना है-दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने अपनी दलीलों में कहा कि अभी पूरी साजिश का पता करना है, रूट का पता करना है, और कौन लोग हैं उनका पता करना है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि पिछले सात दिनों की जांच में अहम सबूत मिले हैं। जांच की बातें ओपन कोर्ट में नहीं बता सकते हैं, मामला बहुत संवेदनशील है।

आरोपियोें को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले बुधवार को इन आरोपियों को विशेष प्रकोष्ठ के ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ (सीआई) कार्यालय ले जाया गया और एक-दूसरे से उनका आमना-सामना कराया गया।  दो आरोपियों - नीलम और मनोरंजन - को पहले से ही न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सीआई के कार्यालय में रखा गया था, जबकि चार अन्य को विभिन्न जगहों से लाया गया। चार आरोपियों-सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम और अमोल शिंदे की सात दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि आज खत्म होने के बाद उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया।

दो युवकों को हिरासत में लिया गया 

वहीं दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने  कर्नाटक के विद्यागिरी से से कृष्णा नाम के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और एक 50 साल के बेरोजगार युवक अतुल को यूपी के उरई जिले से हिरासत में लिया है। साई कृष्णा बैंगलोर का रहने वाला है और रिटायर्ड पुलिस अफसर का बेटा है। बताया जा रहा है कि साई कृष्णा गिरफ्तार आरोपी मनोरंजन के साथ बैंगलोर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान रूम मेट्स थे। मनोरंजन की डायरी से साई कृष्णा के बारे में इनपुट मिला था जिसके बाद इसे हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस आज इन दोनों को लेकर कोर्ट में जानकरी देगी। 

 

Latest India News