A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Parliament Security Breach Case: पटियाला कोर्ट ने बढ़ाई आरोपियों की रिमांड, पुलिस को मिली 25 मई तक जांच पूरी करने की मोहलत

Parliament Security Breach Case: पटियाला कोर्ट ने बढ़ाई आरोपियों की रिमांड, पुलिस को मिली 25 मई तक जांच पूरी करने की मोहलत

संसद के सुरक्षा चूक मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आज सभी आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से जांच पूरी करने के लिए समय बढ़ाने की मांग की थी।

Parliament Security Breach Case- India TV Hindi Image Source : PTI Parliament Security Breach Case

संसद के सुरक्षा चूक मामला में आज दिल्ली पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से जांच पूरी करने और चार्जशीट दाखिल करने के लिए समय बढ़ने की मांग की, जिस पर कोर्ट ने इस केस की सुनवाई करते हुए आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद पेश किया।

पुलिस ने मांगा था समय

दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को पेश करते हुए कोर्ट कहा कि हमें 45 दिन का समय और चाहिए, जिससे जांच पूरी की जा सके। उसके बाद हम चार्जशीट दाखिल कर देंगे। इस पर पटियाला हाउस कोर्ट ने विचार करने के बाद संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले सभी 6 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस को 25 मई तक जांच पूरी करने की मोहलत दे दी यानी दिल्ली पुलिस को 25 मई तक इस मामले में जांच पूरी करनी होगी और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करना होगा।

इस दिन हुई थी चूक

बता दें कि संसद की सुरक्षा में 6 आरोपी, ललित झा, महेश कुमावत, अनमोल, सागर शर्मा और मनोरंजन डी, नीलम आज़ाद ने संसद पर हमले के बरसी वाले दिन यानी 13 दिसंबर 2023 में सेंध लगाई थी, आरोपियों में से 2 युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे और कलर स्प्रे करने लगे थे। इसके बाद सदन में अफरा-तफरा मच गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें:

भीषण गर्मी से राहत मिलेगी या फिर लू करेगी बेहाल, जानें-आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम
रांची में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, जांच में पुष्टि के बाद मारे गए 2196 पक्षी; अलर्ट जारी

Latest India News