A
Hindi News भारत राष्ट्रीय साल का आखिरी 'रेडियो' संवाद: 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, सामूहिक शक्ति ही कोरोना को हराएगी

साल का आखिरी 'रेडियो' संवाद: 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, सामूहिक शक्ति ही कोरोना को हराएगी

पीएम मोदी देश से साल का आखिरी 'मन की बात' कर रहे हैं।

Highlights

  • ओमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने चेताया
  • ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट दस्तक दे चुका है- पीएम मोदी
  • वैक्सीनेशन में भारत ने अभूतपूर्व काम किया- पीएम मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के साथ साल के आखिरी 'मन की बात' के जरिए जनता से संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट दस्तक दे रहा है। सबके प्रयास से सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से लड़ सकें। अनुशासन की बदौलत ही हम नए वेरिएंट से सामना कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा है कि कोरोना का एक नया वेरिएंट दस्तक दे चुका हैं। स्वयं की सजगता और अनुशासन कोरोना के ​इस वेरिएंट के खिलाफ बहुत बड़ी शक्ति है। हमारी सामूहिक शक्ति ही कोरोना को परास्त करेगी, इसी दायित्वबोध के साथ हमें 2022 में प्रवेश करना है।

उन्होंने कहा, "ये जनशक्ति की ताकत है कि भारत 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सका, हम हर मुश्किल समय में एक-दूसरे के साथ परिवार की तरह खड़े रहे। आज विश्व में वैक्सीनेशन के आकड़ों की तुलना भारत से करें तो लगता है कि देश ने कितना अभूतपूर्व काम किया है।"

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने अपने रेडियो संवाद में कहा, "वरुण सिंह उस हेलीकॉप्टर को उड़ा रहे थे जो इस महीने तमिलनाडु में हादसे का शिकार हो गया। इस साल अगस्त में ही उन्हें शौर्य चक्र दिया गया था। इस सम्मान के बाद उन्होंने अपने स्कूल के प्रिंसिपल को एक चिट्ठी लिखी थी।" पीएम ने कहा, "इस चिट्ठी को पढ़कर मेरे मन में पहला विचार आया कि सफलता के शीर्ष पर पहुंच कर भी वो जड़ों को सींचना नहीं भूले। दूसरा कि जब उनके पास जश्न मनाने का समय था तो उन्होंने आने वाली पीढ़ियों की चिंता की।"

आजादी के अमृत महोत्सव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज़ादी का अमृत महोत्सव हमें आज़ादी की जंग की स्मृतियों को जीने का अवसर देता है, उसको अनुभव करने का अवसर देता है। ये देश के लिए नए संकल्प लेने, कुछ कर गुजरने की इच्छाशक्ति दिखाने का प्रेरक उत्सव है।

 

Latest India News