A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रविवार से रमजान का पाक महीना शुरू, PM मोदी और CM योगी ने दी बधाई

रविवार से रमजान का पाक महीना शुरू, PM मोदी और CM योगी ने दी बधाई

रविवार से रमजान का महीना शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ने कोविड-19 के मद्देनजर सभी सावधानियों के साथ रमज़ान के दौरान धार्मिक कार्य सम्पन्न करने की अपील की है।

Yogi Adityanath and PM Modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Yogi Adityanath and PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देशवासियों को पवित्र रमजान माह के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 के मद्देनजर सभी सावधानियों के साथ रमज़ान के दौरान धार्मिक कार्य सम्पन्न करने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा, रमजान की शुरुआत पर बधाई। ये पवित्र महीना गरीबों की सेवा के लिए प्रेरित करे। ये महीना खुशियां, अमन और दया का भाव समाज में लाये।

वहीं, शनिवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार अपने शुभकामना संदेश में सीएम योगी ने कहा कि रमज़ान के पवित्र दिनों में रोज़ा, मानवता की सेवा, ईश्वर की बन्दगी जैसे नेक कार्यों से धैर्य, आत्म अनुशासन, सहनशीलता, सादगी आदि मूल्यों को बढ़ावा मिलता है। योगी ने कहा कि इससे परस्पर प्रेम और भाईचारे की भावना बलवती होती है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उत्तर प्रदेश समरसता, भाईचारे और सांस्कृतिक एकता की मिसाल है। उन्होंने इसके साथ ही नसीहत दी कि इसी विरासत और परम्परा को अक्षुण्ण रखते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लोग सभी सावधानियां बरतते हुए रमज़ान के दौरान धार्मिक कार्य सम्पन्न करें।

उल्‍लेखनीय है कि रविवार से रमजान का महीना शुरू हो रहा है।

Latest India News