A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: प्राण प्रतिष्ठा के बाद किस बात पर इतने भावुक हो गए पीएम मोदी

VIDEO: प्राण प्रतिष्ठा के बाद किस बात पर इतने भावुक हो गए पीएम मोदी

प्राण प्रतिष्ठा के भव्य अनुष्ठान के बाद रामलला अपने गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं। इस पूरे कार्यक्रम निपटने के बाद गोविंद गिरी जी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी का उपवास तुड़वाया इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए थे।

pm modi- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो गए थे भावुक

अयोध्या में भगवान राम विराजमान हो चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने रामलला की आंखों की पट्टी खोली, हाथ में कमल का फूल लेकर पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और भगवान की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई। सारे कार्यक्रम निपटने के बाद गोविंद गिरी जी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी का उपवास तुड़वाया। इसके बाद जब स्वामी गोविंद गिरी जी महाराज पीएम के 11 दिन के कठिन उपवास के बारे में बता रहे थे, तब पीएम मोदी का भावुक हो गए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

इस बात का जिक्र होते ही भावुक हो गए प्रधानमंत्री

बता दें कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के 11 दिन पहले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपवास पर हैं। सारे कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मोदी ने अपना उपवास तोड़ा। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी जी महाराज ने मोदी को उपवास तुड़वाया। गोविंद गिरी महाराज ने मंच से कहा कि हमने तो पीएम से बस 3 तीन का उपवास करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने 11 दिन का उपवास रखा। स्वामी गोविंद गिरी ने कहा कि हमने 3 तीन दिनों के लिए भूमि शयन (जमीन पर सोने) को कहा लेकिन इतनी ठंड के मौसम में उन्होंने 11 दिन भूमि शयन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी भावुक हो गए। गोविंद गिरी जी महाराज ने आगे कहा कि ये महापुरुष हमारे बीच मौजूद हैं। पीएम मोदी किसी महापुरुष से कम नहीं है। इसके बाद गोविंद गिरी जी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी का उपवास तुड़वाया।

गोविंद गिरी महाराज ने आगे कहा कि एक युग परिवर्तन के लिए हमें अपने आपको साधना पड़ता है, इस प्रकार जीवन साधने वाले और हमारे देश की परंपरा के लिए एक युग की आवश्यकता, सनातन के अंतनकरण की आवश्यकता के रूप में हमें आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राप्त हुए। ये सिर्फ इस देश का नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व का भाग्य है कि आज हमें एक ऐसा दृश्य प्राप्त हुआ है। 

भगवान राम के चरणामृत से खोला व्रत

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरी महाराज ने पीएम मोदी का व्रत खुलवाया था। उन्होनें एक चम्मच भगवान राम का चरणामृत पिलाकर पीएम मोदी का व्रत खुलवाया। इस चरणामृत में पांच मुख्य सामग्रियां,दही, दूध, शहद, तुलसी, जल और घी शामिल थे। बता दें कि पीएम मोदी 12 जनवरी से 11 दिनों के उपवास पर थे।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News