A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी को फोन कर पूछा RJD सुप्रीमो का हाल, बोले- कैसे हैं लालू यादव?

प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी को फोन कर पूछा RJD सुप्रीमो का हाल, बोले- कैसे हैं लालू यादव?

पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को फोन कर लालू प्रसाद यादव का हाल-चाल जाना है। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फोन कर आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

पीएम मोदी ने लालू यादव का हाल पूछा- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी ने लालू यादव का हाल पूछा

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का सोमवार को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। सिंगापुर में उनका सफल ऑपरेशन हुआ। लालू यादव को उनकी दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य की किडनी लगाई गई है। इसे लेकर अलग-अलग दलों के नेता लालू प्रसाद यादव का हाल-चाल पूछ रहे हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से फोन पर बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी से लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

पहले भी PM ने तेजस्वी को किया था कॉल

इससे पहले जून माह में जब लालू प्रसाद यादव हॉस्पिटल में एडमिट थे तब भी पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा था। इस दौरान लालू यादव पटना में राबड़ी आवास में सीढ़ियों से फिसलकर गिर गए थे, जिससे उनकी कमर और कंधे में गहरी चोटें आई थीं। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को फोन कर आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में पूछा था। लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है, सब कुछ ठीक रहा, फिलहाल सब ठीक है।

रोहिणी आचार्य की जमकर हो रही तारीफ

वहीं, पिता लालू यादव को किडनी देने के बाद लोग रोहिणी आचार्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं। पक्ष और विपक्ष के नेता पिता के प्रति प्यार और साहस को लेकर रोहिणी की तारीफ कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बाद बीजेपी नेता और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने भी रोहिणी की तारीफ की है।

गिरिराज सिंह बोले- बेटी हो तो रोहणी आचार्य जैसी

निशिकांत दुबे ने कहा, "मुझे भगवान ने बेटी नहीं दी, आज रोहिणी आचार्य को देखकर सचमुच भगवान से लड़ने का दिल कर रहा है, मेरी नानी हमेशा कहती थीं, बेटा से बेटी भली जो कुलवंती हो।" इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रोहिणी की तारीफ करते हुए लिखा, "बेटी हो तो रोहणी आचार्य जैसी। गर्व है आप पर। आप उदाहरण होंगी आने वाले पीढ़ियों के लिए।"

Latest India News