A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ मनाया रक्षाबंधन, बताया हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब

पीएम मोदी ने दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ मनाया रक्षाबंधन, बताया हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब

देशभर में आज रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ रक्षाबंधन मनाया।

दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन- India TV Hindi Image Source : ANI(SCREENGRAB) दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन

देशभर में आज भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ रक्षाबंधन मनाया। स्कूल की लड़कियों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन मनाया। इससे पहले आज, प्रधान मंत्री मोदी ने आज रक्षा बंधन के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं भी दीं।

'यह त्यौहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है'
इस मौके पर पीएम मोदी ने X(पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कहा, "मेरे परिवार के सभी सदस्यों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ। बहन-भाई के अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का यह पावन त्यौहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मैं कामना करता हूँ कि यह त्यौहार हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और समरसता की भावना को मजबूत करे।" 

'रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा'
बता दें कि सरकार ने बीते कल यानी मंगलवार को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा की थी। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि रक्षा बंधन का त्योहार "परिवार के भीतर खुशियाँ बढ़ाने" का है और इस कटौती से "बहनों" को अधिक आराम मिलेगा और उनका जीवन आसान हो जाएगा।

“रक्षा बंधन का त्योहार परिवार में खुशियाँ बढ़ाने का दिन है। गैस के दाम कम होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, खुश रहे, यही ईश्वर से मेरी कामना है।''

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते, दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भारतीय प्रवासी की महिला सदस्यों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 'राखी' बांधी और देश में उनका स्वागत किया। आर्य समाज दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष आरती नानकचंद शानंद और भारतीय समुदाय के एक सदस्य के साथ-साथ लेखक और सांस्कृतिक संरक्षक डॉ. सर्रेस पदयाची ने प्रधानमंत्री को 'राखी' बांधी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान हाई कोर्ट: स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन की आज लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करे अप्लाई

 

Latest India News