A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने केरल को दी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पीएम मोदी ने केरल को दी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

केरल की इस पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को पहले तिरुवनंतपुरम से कन्नूर के बीच ही चलाने की योजना थी लेकिन बाद में इसे कासरगोड तक बढ़ाया गया।

पीएम नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : एएनआई पीएम नरेंद्र मोदी

तिरुवनंतपुरम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। देश की 16वीं और केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस तिरुवनंतपुरम से कासरगोड के पटरियों पर दौड़ने लगी है। इसृ वंदे भारत एक्सप्रेस को पहले तिरुवनंतपुरम से कन्नूर के बीच ही चलाने की योजना थी लेकिन बाद में इसे कासरगोड तक बढ़ाया गया।

शशि थरूर भी कार्यक्रम में मौजूद

पीएम मोदी ने सुबह 10.30  बजे तिरूवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने से पहले, उन्होंने ट्रेन की एक कोच के अंदर स्कूली बच्चों के एक समूह के साथ बातचीत की। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी ट्रेन के अंदर छात्रों के साथ बातचीत करते हुए मोदी के साथ मौजूद थे। बच्चों ने इस दौरान मोदी को उनके द्वारा बनाई गई प्रधानमंत्री और वंदे भारत एक्सप्रेस की पेंटिंग भी दिखाईं। 

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर पीएम का भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री सुबह कोच्चि से यहां पहुंचे। तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन तक की यात्रा के दौरान राज्य की पूरी राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी और सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। इस दौरान कड़े यातायात प्रतिबंध लगाए गए थे। हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन तक की उनकी पूरी छह किलोमीटर की यात्रा एक रोड शो की तरह थी, जिसमें प्रधानमंत्री अपने वाहन के फुटबोर्ड पर खड़े थे और सड़क के किनारे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे।ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने यहां केरल सेंट्रल स्टेडियम से कोच्चि वाटर मेट्रो सेवा सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इनपुट-भाषा

Latest India News