A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi Speech: पीएम मोदी ने बजट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से संबोधन में कहा- हमने खेल पर 7 साल में 3 गुना बजट बढ़ाया

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने बजट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से संबोधन में कहा- हमने खेल पर 7 साल में 3 गुना बजट बढ़ाया

नई दिल्ली। स्टार्टअप्स के लिए टैक्स बेनेफिट को बढ़ाया गया है। आर एंड डी के लिए किए गए प्रावधान। युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे। स्टार्टअप जॉब क्रिएटर होते हैं। युवाओं को स्किल डेवलप करने के लिए काम किेया गया है।

PM modi Speech- India TV Hindi Image Source : TWITTER PM modi Speech

नई दिल्ली। स्टार्टअप्स के लिए टैक्स बेनेफिट को बढ़ाया गया है। आर एंड डी के लिए किए गए प्रावधान। युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे। स्टार्टअप जॉब क्रिएटर होते हैं। युवाओं को स्किल डेवलप करने के लिए काम किेया गया है। मोदी ने कहा कि इस बजट में पहली डिजिटल विवि बनाने का काम किया गया है। खेलों को बढ़ावा देने का काम भी। खेलो इंडिया अभियान का बजट 7 सालों में 3 गुना बजट बढाया। मोदी ने कहा कि देश में डेढ़ लाख से अधिक पोस्ट आफिस हैं। योजना राशि के लिए डाकघर नहीं जाना होगा। घर से ही आसानी से नेट बैंकिंग से कर सकेंगे। 

5जी सर्विस की लांचिंग
5जी सर्विस लांच होने से ईज आफ डुइंग और लिविंग को बढ़ावा मिलेगा। रिमोट सर्जरी से स्मार्ट ट्रांसपोर्टेशन तक में फायदा होगा। गांव, गरीब, किसान को बड़ा अवसर मिलेगा। 5जी से जॉब बढ़ेंगे। युवाओं को अवसर मिलेंगे। मोदी ने कहा कि एनिमेशन, गेमिंग सेक्टर का विकास तेजी से हो रहा है। मोबाइल गेमिंग में हम टॉप 5 मार्केट में ये एक हैं। यह 3 लाख करोड़ रुपए का हो जाएगा। भारत को ग्लोबल गेमिंग हब बनाया जाएगा। मोदी ने बताया कि भारत मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग में उभरता हब बन रहा है। ऐसे में एमएसएमई का नया इको सिस्टम खड़ा होगा। एमएसएमई को और आॅर्डर मिलेंगे।

 कोरोनाकाल के बावजूद विकास के पथ पर हम अग्रसर: नड्डा
इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बजट देश को नए विकास के रास्ते पर ले जाएगा। कोरोनाकाल के बावजूद भी देश विकास के मार्ग पर आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है। देश ने आगे बढ़ने का जो संकल्प रखा है, उसे मोदी सरकार ने गति दी है। मोदी जी के संकल्प सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ हम सभी आगे बढ़ रहे हैं। निर्मला सीतारमण ने मोदीजी के मार्गदर्शन में बहुत उपयोगी बजट रखा। इसके लिए उन्हें बहुत बधाई। नड्डा ने कहा कि मोदीजी के मार्गदर्शन में देश मजबूत होगा और आर्थिक रूप से आगे बढ़ेगा।

Latest India News