A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi To Address ‘Yuva Shivir’: बड़ोदरा में आज 'युवा शिविर' को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ये है कार्यक्रम का मकसद

PM Modi To Address ‘Yuva Shivir’: बड़ोदरा में आज 'युवा शिविर' को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ये है कार्यक्रम का मकसद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज सुबह 10:30 बजे गुजरात के वडोदरा में श्री स्वामीनारायण मंदिर द्वारा आयोजित युवा शिविर को संबोधित करेंगे।

PM Modi To Address 'Yuva Shivir'- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO PM Modi To Address 'Yuva Shivir'

Highlights

  • कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगा
  • समाज सेवा और राष्ट्र-निर्माण में अधिक से अधिक युवाओं को शामिल करना मकसद
  • श्री स्वामीनारायण मंदिर द्वारा आयोजित किया गया है युवा शिविर

PM Modi To Address ‘Yuva Shivir’: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज सुबह 10:30 बजे गुजरात के वडोदरा में श्री स्वामीनारायण मंदिर द्वारा आयोजित युवा शिविर को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगा। इसका आयोजन श्री स्वामीनारायण मंदिर, कुंडलधाम और श्री स्वामीनारायण मंदिर करेलीबाग, वडोदरा ने किया है।

युवाओं को आगे लाना है उद्देश्य

कार्यक्रम का मकसद समाज सेवा और राष्ट्र-निर्माण में अधिक से अधिक युवाओं को शामिल करना है। साथ ही 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत', 'आत्मनिर्भर भारत' और 'स्वच्छ भारत' जैसी पहलों के माध्यम से उन्हें एक नए भारत के निर्माण में भागीदार बनाना है। पीएमओ (PMO) की ओर से बयान जारी कर पीएम के इस कार्यक्रम में बारे में जानकारी दी गई।

गुजरात में चुनावी सरगर्मियां बढ़ी

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, भाजपा ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है, इसलिए यहां होने वाले चुनाव पर सबकी नजरें बनी हुई हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी और भाजपा चुनाव से पहले युवाओं को साधने के प्रयास में लगी हुई है। 

पीएम मोदी पिछले महीने यानी अप्रैल में गुजरात के दौरे पर गए थे। मोदी के गुजरात दौरे के दौरान पीएम के आमंत्रण पर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉन्सन भी गुजरात पहुंचे थे। गुजरात में पीएम मोदी की सक्रियता और विदेशी राष्ट्राध्यक्ष का यहां आना आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर है। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए कमर कस ली है। वहीं कांग्रेस व आप पार्टी की सक्रियता भी काफी बढ़ गई है। 

Latest India News