A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi: अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर में शामिल होंगे पीएम मोदी, 8 जुलाई को होगा आयोजन

PM Modi: अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर में शामिल होंगे पीएम मोदी, 8 जुलाई को होगा आयोजन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को पहली बार होने वाले अरुण जेटली मेमोरियल के लेक्चर में शामिल होंगे। वित्त मंत्रालय 8 जुलाई को इसका आयोजन कर रहा है। खबरों के अनुसार इस लेक्चर के बाद देश में कौटिल्य इकोनॉमिक कॉन्क्लेव की भी शुरुआत कर दी जाए

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi

Highlights

  • पहली बार आयोजित हो रहा है अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर
  • अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर में शामिल होंगे पीएम मोदी
  • 8 जुलाई को होगा अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर का आयोजन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को पहली बार होने वाले अरुण जेटली मेमोरियल के लेक्चर में शामिल होंगे। वित्त मंत्रालय 8 जुलाई को इसका आयोजन कर रहा है। खबरों के अनुसार इस लेक्चर के बाद देश में कौटिल्य इकोनॉमिक कॉन्क्लेव की भी शुरुआत कर दी जाएगी।

आर्थिक विभाग के सचिव अजय सेठ ने मीडिया को इस बाबत बताया है कि वित्त मंत्रालय आठ जुलाई को पहली बार अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर का आयोजन करने जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा देश के आर्थिक सुधार में दिए गए योगदान को याद किया जाएगा। इस कार्यक्रम को विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री मोदी होंगे।

हर साल इसी तारीख को आयोजित होगा

मिली जानकारी के अनुसार, अरुण जेटली मेमोरियल लेक्चर का आयोजन हर साल इसी तारीख को होगा। इस लेक्चर में सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री और ग्रुप थर्टी के अध्यक्ष थरमन शनमुगरत्नम अपना भाषण देंगे। इसके साथ 8 जुलाई से ही तीन दिवसीय कौटिल्य इकोनॉमिक कॉन्क्लेव का भी आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में भारत समेत कई देशों से लोग जुड़ेंगे।

कई दिग्गज होंगे शामिल

इंस्टीट्यूट ऑफ एकोनॉमिक ग्रोथ के सहयोग से आर्थिक मामलों का विभाग कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन आयोजित करेगा। इसमें हार्वर्ड केनेडी स्कूल के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और निवेश विषय के प्रोफेसर रॉबर्ट लॉरेंस, फाइनेंशियल टाइम्स के एसोसिएट एडिटर मार्टिन वुल्फ, भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास, नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत और लंदन स्कूल ऑफ एकोनॉमिक्स के निकोलस स्टर्न सहित 21 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी कार्यक्रम का उद्धाटन

इस आयोजन का उद्धाटन मौजूदा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी। इस आयोजन में वित्त मंत्रालय के सभी अधिकारी भी शिरकत करेंगे। इसके साथ-साथ इस कार्यक्रम नें अमेरिका, इजरायल, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

Latest India News