A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दो दिन बहुत व्यस्त रहेंगे पीएम मोदी, 7-8 जुलाई को चार राज्यों का करेंगे दौरा, जानें क्यों है खास

दो दिन बहुत व्यस्त रहेंगे पीएम मोदी, 7-8 जुलाई को चार राज्यों का करेंगे दौरा, जानें क्यों है खास

पीएम मोदी सात और आठ जुलाई को चार राज्यों का दौरा करेंगे, जिसमें वे छत्तीसगढ़, यूपी, तेलंगाना और राजस्थान के पांच शहरों में करीब एक दर्जन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। जानें पूरा कार्यक्रम-

pm modi states visit- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दो दिनों के लिए बहुत व्यस्त रहेंगे पीएम मोदी

PM Modi Satates Visit: पीएम मोदी दो दिन यानी 7 और 8 जुलाई को छत्तीसगढ़, यूपी, तेलंगाना और राजस्थान का दौरा करेंगे और इस दौरान पीएम 36 घंटे में 5 शहरों में करीब एक दर्जन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पहले ही पीएम ने इन चार राज्यों को 50 हजार करोड़ रुपये की करीब 50 परियोजनाओं की सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार राज्यों के पांच शहरों - रायपुर, गोरखपुर, वाराणसी, वारंगल और बीकानेर में लगभग एक दर्जन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह लगभग 50 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

जानिए वन-टू-वन 7 जुलाई का कार्यक्रम

पीएम सबसे पहले 7 तारीख को  दिल्ली से रायपुर जाएंगे, जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें रायपुर विशाखापत्तनम कॉरिडोर के विभिन्न छह लेन खंडों की आधारशिला शामिल है। इसके बाद वह एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे।

इसके बाद पीएम गोरखपुर जाएंगे जहां गीता प्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह तीन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। फिर वे गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

गोरखपुर से, पीएम अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वे कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सोन नगर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की नई लाइन, NH56 (वाराणसी-जौनपुर) के 4 लेन चौड़ीकरण का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के नवीनीकरण का शिलान्यास भी करेंगे।

पीएम का 8 जुलाई का कार्यक्रम

पीएम मोदी 8 तारीख को वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल तक यात्रा करेंगे। यहां वे नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के प्रमुख खंडों सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री एनएच-563 के करीमनगर-वारंगल खंड की फोर लेन की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद, वह वारंगल में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे।

इसके बाद पीएम वारंगल से बीकानेर जाएंगे, जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे के विभिन्न खंडों को समर्पित करेंगे। वह ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर चरण- I के लिए अंतर-राज्य ट्रांसमिशन लाइन भी समर्पित करेंगे। पीएम बीकानेर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद वे बीकानेर में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें: 

'बिना इजाजत मेरी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करें', बागी नेताओं को शरद पवार की सख्त चेतावनी

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया जेल में, पत्नी की फिर बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

Latest India News