A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लोकसभा को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित, तीन तलाक और धारा 370 पर भी की चर्चा

लोकसभा को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित, तीन तलाक और धारा 370 पर भी की चर्चा

शनिवार को लोकसभा राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की। धारा 370 हो या राम मंदिर, ट्रिपल तलाक हो युवाओं की बात हो। पीएम मोदी ने सभी मुद्दों पर लोकसभा को संबोधित किया।

narendra modi- India TV Hindi Image Source : ANI लोकसभा को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित

नई दिल्ली: राम मंदिर पर शनिवार को लेकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया। इस दौरान नेताओं ने लोकसभा को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लोकसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। युवा हो या महिला, मंदिर हो या कानून सभी पर प्रधानमंत्री ने चर्चा की। इस दौरान राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी कहा कि राम मंदिर का प्रस्ताव बहुत अहम है। राम मंदिर पर कुछ लोग मैदान छोड़कर भाग गए। राम मंदिर में सबका साथ, सबका विकास का तत्व है। चुनाव आने वाले हैं, कुछ लोगों में घबराहट है। हमारे चुनाव भी देश की शान बढ़ाने वाले हैं। 

लोकसभा में इन मुद्दों पर पीएम मोदी ने की चर्चा

इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम ने लोकसभा में सदन के सभी सदस्यों का स्वागत किया और कहा कि आज का दिन सदन में बेहद अहम है। इस दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के धैर्य की भी तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि परिस्थिति चाहे जैसी भी क्यों न हो, बिरला जी का चेहरा हमेशा ही मुस्कुराता रहता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये 5 साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। बहुत कम ही ऐसा देखने को मिलता है कि अपनी आंखों के सामने रिफॉर्म और परफॉर्म देख सकें। उन्होंने इस दौरान देश की 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद और धन्यवाद दिया। 

धारा 370 पर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सामाजिक न्याय किया। आने वाली पीढ़ी न्याय संहिता में जिएगी। हमने धारा 370 हटाकर संविधान की खाई हटाई। हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। इस दौरान उन्होंने नारी वंदन अधिनियम, तीन तलाक और आतंकवाद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि नए सदन में दूरगामी निर्णय हुए हैं। इस सत्र में नारी  वंदन अधिनियम बनाकर पास हुआ। मुस्लिम बेटियों को हमने न्याय दिलवाया। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति मिली। पीएम ने ये भी कहा कि आतंकवाद मुक्त भारत बनाने का सपना पूरा करेंगे।

Latest India News