A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इस बार एक हफ्ते पहले ही देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

इस बार एक हफ्ते पहले ही देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

मन की बात अपने 101 एपिसोड पूरे कर चुका है और आज 102वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। वैसे हर बार यह कार्यक्रम महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है लेकिन इस बार यह एक हफ्ते पहले प्रसारित किया जा रहा है।

Narendra Modi, Mann Ki Baat- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक प्रसारित होने वाला मन की बात इस बार अपनी परम्परा तोड़ रहा है। इस बार पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम अपने तय समय से पहले प्रसारित होगा। कार्यक्रम का 102वां भाग आज यानि 18 जून को सुबह 11 बजे आएगा। बता दें कि वैसे यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है। लेकिन इस बार आखिरी रविवार 25 जून को पड़ रहा है और इस दौरान पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी थी जानकारी 

इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जून को ही ट्वीट कर कहा था कि इस बार 18 जून 2023 को मन की बात कार्यक्रम प्रसारित होगा। उन्होंने कार्यक्रम के लिए देश के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए थे। पीएम मोदी ने कहा था कि आपके सुझाव पाकर हमेशा खुशी होती है। NaMo ऐप या MyGov पर अपनी राय साझा करें अथवा 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें। 

वहीं मन की बात के 100वे एपिसोड में पीएम मोदी कहा कि यह एक ऐसा पर्व है, जो हर महीने आता है और जिसका सभी इंतजार करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम इसमें सकारात्मकता और लोगों की भागीदारी का जश्न मनाते हैं। ‘मन की बात’ जिस विषय से जुड़ा, वह जनआंदोलन बन गया और लोगों ने इसे जनआंदोलन बना दिया।’’ इस क्रम में प्रधानमंत्री ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, स्वच्छ भारत अभियान, खादी को लोकप्रिय बनाने और प्रकृति से जुड़े कार्यक्रमों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उनके लिए दूसरों के गुणों की पूजा करने की तरह रहा है।

Latest India News