A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दक्षिण भारत के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, चेन्नई टू कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

दक्षिण भारत के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, चेन्नई टू कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

1250 करोड़ की लागत से बन रहे नए टर्मिनल का पहला चरण पूरा हो चुका है। पीएम मोदी ने टर्मिनल के उद्घाटन पर कहा कि इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा सथा ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ पहुंचेगा।

PM Narendra Modi VISIT OF South India Chennai to Coimbatore Vande Bharat Express flagged off- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी ने चेन्नई टू कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दक्षिण भारत के दौरे पर है। इस दौरान आज पीएम नरेंद मोदी चेन्नई पहुंचे जहां उन्होंने चेन्नई से कोयंबटूर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रेलवे स्टेशन पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव भी मौजूद रहे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी इससे पहले चेन्नई में इंटीग्रेटेड टर्मिनल का भी उद्घाटन कर चुके हैं। 1250 करोड़ की लागत से बन रहे नए टर्मिनल का पहला चरण पूरा हो चुका है। पीएम मोदी ने टर्मिनल के उद्घाटन पर कहा कि इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा सथा ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ पहुंचेगा। 

हैदराबाद में भी वंदे भारत की शुरुआत

इससे पहले पीएम मोदी हैदराबाद के दौरे पर थे। यहां उन्होंने 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने AIIMS बीबीनगर का शिलान्यास किया और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। पीएम मोदी ने हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

केसीआर पर निशाना

हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी ने केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। केंद्र की राजग सरकार तेलंगाना के नागरिकों के सपनों को साकार करना अपना कर्तव्य मानती है। तेलंगाना पूरे देश में रेलवे के आधुनिकीकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों का लाभ पा रहा है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कुछ मुट्ठी भर लोग हैं जिन्हें ईमानदारी से काम करने वालों से परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि जहां परिवारवाद और भाई-भतीजावाद होता है वहीं से भ्रष्टाचार फलना-फूलना शुरू हो जाता है।

Latest India News