A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों का पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन, इस रूट पर चलेगी ट्रेन

भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों का पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन, इस रूट पर चलेगी ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भेजा जाएगा। पीएम मोदी वर्तमान में अमेरिकी दौरे पर गए हुए हैं लेकिन वहां से भारत लौटने के बाद वह इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

PM Narendra Modi will inaugurate two Vande Bharat trains in Bhopal train will run on this route- India TV Hindi Image Source : PTI भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों का पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

भारत सरकार का लक्ष्य है कि अगले साल तक देश के हर कोने-कोने तक वंदे भारत ट्रेनें चलाई जाएं। इसी लक्ष्य की पूर्ति के लिए लगातार वंदे भारत ट्रेनों को लाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश की 25वीं वंदे भारत ट्रेन बनकर तैयार हो चुकी है। यह ट्रेन इंटीग्रल कोच फैक्ट्री यानी आईसीएफ द्वारा बनाई गई हैं। इंटीग्रल कोच फैक्ट्री तमिलनाडु के चेन्नई में स्थित है। इस वंदे भारत ट्रेन को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भेजा जाएगा। वहीं पीएम मोदी वर्तमान में अमेरिकी दौरे पर गए हुए हैं लेकिन वहां से भारत लौटने के बाद वह इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल एवं शहडोल की एक दिवसीय यात्रा पर आएंगे। इस दौरान वे भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन पहली भोपाल से इंदौर और दूसरी भोपाल से जबलपुर को राी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इन वंदे भारत ट्रेनों में 16 कोच के बजाय 8-8 कोच लगाई गई है। पहली वंदे भारत ट्रेन भोपाल और इंदौर के बीच चलेगी। वहीं दूसरी वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति से जबलपुर रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी।

वंदे भारत ट्रेन पर पथराव

बता दें कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देहरादून से दिल्ली व दिल्ली से देहरादून जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया था। इस ट्रेन के उद्घाटन समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए थे। इस ट्रेन में भी 8 कोचें थी। इस ट्रेन  के बन जाने से देहरादून तक की दूरी को आसानी से कवर किया जा सकता हैं। वहीं बीते दिनों इसी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना देखने को मिली थी जब यह ट्रेन मुज्जफरनगर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी। इस दौरान एक खिड़की का कांच टूट गया था। हालांकि किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा था। 

Latest India News