A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के बीच दक्षिण भारत जाएंगे पीएम मोदी, इन 4 राज्यों का करेंगे दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के बीच दक्षिण भारत जाएंगे पीएम मोदी, इन 4 राज्यों का करेंगे दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi South India Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच दक्षिण भारत के 4 राज्यों का दौरा करने वाले हैं। वह कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे।

दक्षिण भारत के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI दक्षिण भारत के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने दक्षिण भारत के महत्वपूर्ण दौरे के लिए रवाना होने वाले हैं। वह गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के बीच ही चार दक्षिण भारतीय राज्यों में जाएंगे। पीएम मोदी जिन राज्यों में जाएंगे, वह कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हैं। जानकारी के मुताबिक, वह 11 नवंबर को कर्नाटक और तमिलनाडु जाएंगे। इसके बाद 12 नवंबर को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री शुक्रवार 11 नवंबर को सुबह 09:45 बजे केएसआर रेलवे स्टेशन बैंगलुरू पर वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे। फिर 11:45 बजे केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बैंगलुरू पर टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी 12:20 मिनट पर नादप्रभु केंपेगौड़ा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। केंपेगौड़ा को बडे़ तौर पर बेंगलुरू के संस्थापक के तौर पर स्वीकार किया जाता है। वह विजयनगर साम्राज्य के तहत एक सामंत थे। उन्हें इतिहासकार न्यायप्रिय और मानवीय शासक होने का श्रय भी देते आए हैं। कर्नाटक सरकार की योजना इसी प्रतिमा को बेंगलुरू एयरपोर्ट के मुख्य आकर्षण का केंद्र बनाने की है। ताकि देश और दुनिया से आने वाले लोग वास्तुकला के इस चमत्कार को देख सकें।

विशाखापट्टनम के बाद तेलंगाना जाएंगे पीएम

अब बात कर लेते हैं, पीएम मोदी के आगे के कार्यक्रम की। वह 02:30 बजे गांधीग्राम तमिलनाडु में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। फिर रात को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम आएंगे और वहीं रात में विश्राम करेंगे। इसके अगले दिन, यानी शनिवार 12 नवंबर को पीएम आंध्र विश्वविद्यालय मैदान विशाखापट्टनम में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। फिर वह तेलंगाना जाएंगे। यहां पीएम मोदी दोपहर के 02:30 बजे तेलंगाना के रामागुंडम में आरएफसीएल प्लांट का दौरा करेंगे। दोपहर 03:15 बजे रामागुंडम में ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यान और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली लौट आएंगे। 

Latest India News