A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर जा रहे राहुल गांधी के काफिले को पुलिस ने रोका, कांग्रेस ने जताया एतराज

मणिपुर जा रहे राहुल गांधी के काफिले को पुलिस ने रोका, कांग्रेस ने जताया एतराज

मणिपुर जा रहे राहुल गांधी के काफिले को पुलिस ने रोक लिया है। इसके बाद कांग्रेस ने एतराज जताया है। वहीं, मणिपुर पुलिस ने कहा कि राहुल गांधी का काफिला सुरक्षा कारणों से रोका गया है। पुलिस से बात करने के बाद राहुल का काफिला इंफाल लौट रहा है।

Rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : ANI राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले को मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को बिष्णुपुर में रोक दिया है। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि रास्ते में हिंसा की आशंका के चलते काफिले को रोका गया। कांग्रेस पदाधिकारियों ने आगे बढ़ने के वास्ते सुरक्षित रास्ता सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और सेना अधिकारियों से बात की। इसके बाद राहुल गांधी बिष्णुपुर से वापस इम्फाल एयरपोर्ट जा रहे हैं, वहां से हेलिकॉप्टर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में जाएंगे। बता दें कि राहुल मणिपुर के अपने 2 दिवसीय दौरे के लिए गुरुवार को इंफाल पहुंचने के बाद चुराचांदपुर जिले के लिए रवाना हुए थे, जहां उनके हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों से राहत शिविरों में मिलने का प्लान है। 

कांग्रेस ने जताया एतराज

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने न्यूज एंजेंसी को बताया कि राहुल गांधी के काफिले को बिष्णुपुर के पास पुलिस ने रोक दिया है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि पुलिस हमें अनुमति क्यों नहीं दे रही है। राहुल गांधी का यह दौरा प्रभावित लोगों से मुलाकात के लिए ही है। कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि हमने करीब 20-25 किलोमीटर का सफर तय किया लेकिन कहीं भी सड़क जाम नहीं हुई। राहुल गांधी कार के अंदर बैठे हैं। मुझे नहीं पता कि स्थानीय पुलिस को किसने निर्देश दिया है।

जानें क्या है पूरा प्लान

जानाकरी दे दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से 2 दिन के लिए मणिपुर के दौरे पर पहुंचे थे। राहुल गांधी ने 29 और 30 जून को मणिपुर में रहने का प्लान बनाया गया था। इसी के तहत गुरुवार आज सुबह दिल्ली से फ्लाइट से मणिपुर के लिए रवाना हुए। यहां वो राहत शिविरों का दौरा और पीड़ितों का हाल जानने वाले थे। इसके अलावा, राहुल मणिपुर की राजधानी इम्फाल और चुराचांदपुर में सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने की योजना है। राहुल के प्लान में तुइबोंग की ग्रीनवुड अकादमी और चुराचांदपुर के सरकारी कॉलेज और बाद में कोन्जेंगबाम में सामुदायिक हॉल और मोइरांग कॉलेज भी जाना शामिल है।

Latest India News