A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रदीप कुमार रावत चीन में भारत के अगले राजदूत होंगे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

प्रदीप कुमार रावत चीन में भारत के अगले राजदूत होंगे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

वरिष्ठ राजनयिक प्रदीप कुमार रावत को सोमवार को चीन का अगला राजदूत नियुक्त किया गया। भारतीय विदेश सेवा (IFS) के 1990 बैच के अधिकारी रावत फिलहाल नीदरलैंड में भारतीय दूत के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं।

प्रदीप कुमार रावत चीन में भारत के अगले राजदूत होंगे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी- India TV Hindi Image Source : ANI प्रदीप कुमार रावत चीन में भारत के अगले राजदूत होंगे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Highlights

  • वरिष्ठ राजनयिक प्रदीप कुमार रावत को चीन का अगला राजदूत नियुक्त किया गया
  • वरिष्ठ राजनयिक प्रदीप कुमार रावत धाराप्रवाह चीनी भाषा बोलते हैं
  • रावत पहले हांगकांग और बीजिंग में काम कर चुके हैं

नई दिल्ली। प्रदीप कुमार रावत को चीन में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके शीघ्र ही कार्यभार ग्रहण करने की उम्मीद है। प्रदीप कुमार रावत, वर्तमान में नीदरलैंड में भारत के राजदूत हैं। विदेश मंत्रालय (MEA) ने इसकी जानकारी दी है।

वरिष्ठ राजनयिक प्रदीप कुमार रावत को सोमवार को चीन का अगला राजदूत नियुक्त किया गया। भारतीय विदेश सेवा (IFS) के 1990 बैच के अधिकारी रावत फिलहाल नीदरलैंड में भारतीय दूत के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘उनके शीघ्र ही नयी जिम्मेदारी संभाल लेने की संभावना है।’’ रावत विकरम मिश्री की जगह लेंगे। उनकी नियुक्ति पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के बीच सीमा को लेकर चल रह टकराव के बीच हुई है। वह पहले हांगकांग और बीजिंग में काम कर चुके हैं। रावत ने सितंबर, 2017 से दिसंबर, 2020 तक इंडोनेशिया एवं तिमोर-लेस्ते में राजदूत के रूप में अपनी सेवा दी है। वह धाराप्रवाह चीनी भाषा बोलते हैं।

Latest India News