A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लुधियाना की स्टील फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर में धमाके से 2 मजदूरों की मौत-4 गंभीर रूप से घायल

लुधियाना की स्टील फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर में धमाके से 2 मजदूरों की मौत-4 गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने कहा कि दो मजदूरों को सिद्धू अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, जबकि अन्य का वहां इलाज चल रहा है।

स्टील फैक्ट्री में धमाका- India TV Hindi Image Source : ANI स्टील फैक्ट्री में धमाका

पंजाब: लुधियाना जिले के दोराहा शहर की एक स्टील फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री के बॉयलर में भीषण धमाका हो गया। इस धमाके में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका है। 

स्टील फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट के बाद वहां आग लग गई और चारों तरफ लपटें उठने लगीं और धुंआ निकलने लगा। घटना की जानकारी पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। घटना की वजह का पता लगाया जा रहा है। 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि दो मजदूरों को सिद्धू अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, जबकि अन्य का वहां इलाज चल रहा है।

दोनों मजदूर बॉयलर के पास खड़े थे

डीएसपी (पायल) हरसिमरत सिंह ने कहा, "विस्फोट मंगलवार सुबह कारखाने की गैसीकरण इकाई के बॉयलर में हुआ, जहां छह कर्मचारी मौजूद थे। उनमें से दो विनय सिंह और राहुल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों बॉयलर के पास खड़े थे। उस समय विनय बॉयलर में लकड़ी के लट्ठे डाल रहा था, राहुल मेंटेनेंस ड्यूटी पर था। वे काफी ज्यादा झुलस गए और उन्हें बचाया नहीं जा सका।"

Latest India News