A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आधी रात को फेरबदल से बढ़ी हलचल, अब ये होंगे पंजाब के नए DGP

आधी रात को फेरबदल से बढ़ी हलचल, अब ये होंगे पंजाब के नए DGP

अचानक डीजीपी को लेकर हुए फेरबदल से पंजाब के बहुचर्चित ड्रग केस में हलचल बढ़ गई है।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : PTI  विजिलेंस चीफ सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय 

Highlights

  • पंजाब सरकार ने अचानक इकबालप्रीत सहोता को कार्यकारी डीजीपी के पद से हटा दिया
  • सहोता के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही आपत्ति जता रहे थे
  • सीएम चरणजीत चन्नी ने अपनी पसंद के इकबालप्रीत सहोता को डीजीपी का चार्ज दे दिया था

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने आधी रात में राज्य की पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने आधी रात में डीजीपी  बदल दिया है। पंजाब सरकार ने अचानक इकबालप्रीत सहोता को कार्यकारी डीजीपी के पद से हटा दिया। उनकी जगह पर विजिलेंस चीफ सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को यह चार्ज दे दिया गया है।

सहोता के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही आपत्ति जता रहे थे। चट्‌टोपाध्याय ही सिद्धू की पसंद थे, लेकिन सीएम चरणजीत चन्नी ने अपनी पसंद के इकबालप्रीत सहोता को डीजीपी का चार्ज दे दिया। हालांकि अब इस नई तैनाती के बाद पंजाब में ताबड़तोड़ पुलिस कार्रवाई होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अचानक डीजीपी को लेकर हुए फेरबदल से पंजाब के बहुचर्चित ड्रग केस में हलचल बढ़ गई है। माना जा रहा है कि यह कदम ड्रग केस में उचित कार्रवाई को लेकर उठाया गया है। पंजाब की कांग्रेस सरकार के निशाने पर विरोधी और खासकर अकाली दल के नेता हैं। नए कार्यकारी डीजीपी बनाए गए सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय इससे पहले बादल परिवार के वित्तीय लेन-देन की भी जांच कर चुके हैं।

Image Source : india tvपत्र

Latest India News