A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लुधियाना में 600 पेटी शराब जब्त, इंदौर में 85 लाख की दारू की बोतलों पर चला रोडरोलर

लुधियाना में 600 पेटी शराब जब्त, इंदौर में 85 लाख की दारू की बोतलों पर चला रोडरोलर

मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रशासन ने रोडरोलर चलाकर करीब 85 लाख रुपये की कीमत की अवैध शराब नष्ट की है।

इंदौर में अवैध शराब पर चला रोड रोलर - India TV Hindi Image Source : ANI इंदौर में अवैध शराब पर चला रोड रोलर

पंजाब के लुधियाना में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है। लुधियाना में पुलिस और आबकारी विभाग के जवानों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत छापेमारी की। इस रेड के दौरान टीम ने एक गोदाम से 600 पेटी शराब की बोतलें जब्त कर लीं। तो वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रशासन ने रोडरोलर चलाकर करीब 85 लाख रुपये की कीमत की अवैध शराब नष्ट की है। 

लुधियाना में शराब की बड़ी खेप बरामद
पंजाब के लुधियाना में पुलिस और आबकारी विभाग के जवानों द्वारा की गई संयुक्त छापेमारी में एक गोदाम से 600 पेटी शराब की बोतलें जब्त की गई। इस मामले में पंजाब ETO अमित गोयल ने बताया कि आगे की जांच जारी है और आबकारी अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज़ किया गया है।

इंदौर में नशे पर चला रोडरोलर 
वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरुवार को रोडरोलर चलाकर करीब 85 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब नष्ट की गई। प्रशासन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अक्षय मरकाम ने बताया कि रोडरोलर चलाकर नष्ट की गई शराब में देशी शराब, व्हिस्की और बीयर की कुल 3,146 पेटियां शामिल हैं जिनकी कीमत 85 लाख रुपये के आस-पास है। उन्होंने बताया कि यह शराब बीते 31 साल के दौरान अलग-अलग मामलों में जब्त की गई थी और तय सरकारी प्रक्रिया के तहत इसे नष्ट किया गया।

नोएडा में करीब 10 लाख की शराब बरामद
करीब 4 दिन पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-63 थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक सूचना के आधार पर एक ट्रक को अपने कब्जे में लेकर उसमें से करीब दस लाख रुपये मूल्य की शराब बरामद की थी। थाना प्रभारी अमित कुमार मान ने बताया कि रविवार को एक सूचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास से एक ट्रक को अपने कब्जे में लिया और उसमें से 54 पेटी और 192 बोतल हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब बरामद की। उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक की पुलिस तलाश कर रही है। 

Latest India News