A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Punjab News: "सिसोदिया और जैन की तुलना भगत सिंह से करना दुर्भाग्यपूर्ण", कांग्रेस का 'आप' पर तीखा हमला

Punjab News: "सिसोदिया और जैन की तुलना भगत सिंह से करना दुर्भाग्यपूर्ण", कांग्रेस का 'आप' पर तीखा हमला

Punjab News: कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने AAP के नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की तुलना स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह से करने को लेकर अरविंद केजरीवाल की आलोचना की।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Punjab News: कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की तुलना स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह से करने को लेकर अरविंद केजरीवाल की आलोचना की और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। वड़िंग ने यहां एक ट्वीट में कहा, ‘‘कोई भी व्यक्ति शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी के बलिदान और प्रतिबद्धता की बराबरी नहीं कर सकता। उन्होंने महज 23 साल की आयु में मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे। भ्रष्टाचार के आरोपी सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की भगत सिंह जी से तुलना दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ 

'भगत सिंह से किसी की तुलना करना सही नहीं'

बाद में संवाददाताओं से वड़िंग ने कहा, ‘‘भगत सिंह से किसी की तुलना करना सही नहीं है। चाहे वह राजा वड़िंग या कोई अन्य हो।’’ वड़िंग ने कहा कि मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अच्छे व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन भगत सिंह से किसी की तुलना करना सही नहीं है। कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने आप नेताओं और भगत सिंह की तुलना करने को लेकर केजरीवाल से माफी मांगने की मांग की। 

'केजरीवाल बिना शर्त मांगे मांफाी'

खैरा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘शहीद भगत सिंह जी एवं अन्य शहीदों की तुलना भारत को लूट रहे सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया से करने को लेकर हम अरविंद केजरीवाल से बिना शर्त माफी मांगने की मांग करते हैं।’’दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को केंद्र के साथ अपनी सरकार की लड़ाई को ‘आजादी की दूसरी लड़ाई’ बताया था तथा सिसोदिया और जैन की तुलना शहीद भगत सिंह से की थी। केजरीवाल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को आबकारी नीति (अब रद्द की जा चुकी) से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया था।

Latest India News