A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Punjab: सरकार बदलते ही अधिकारियों के तबादले, 7 IAS और 9 IPS को मिली नई पोस्टिंग

Punjab: सरकार बदलते ही अधिकारियों के तबादले, 7 IAS और 9 IPS को मिली नई पोस्टिंग

Chief Minister of Punjab Bhagwant Mann- India TV Hindi Image Source : PTI Chief Minister of Punjab Bhagwant Mann

पंजाब सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के सात और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के नौ अधिकारियों का मंगलवार को तबादला कर दिया। राज्य सरकार ने सात डिप्टी कमिश्नर का तबादला किया है। इसके अलावा एक विशेष पुलिस महानिदेशक और छह एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के नई पोस्टिंग के आदेश दिए गए हैं। 

एक सरकारी आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी विनीत कुमार मुक्तसर के नए डिप्टी कमिश्नर होंगे, जबकि सुरभि मलिक को वरिंदर कुमार के स्थान पर लुधियाना का डिप्टी कमिश्नर बनाया गया है। विशेष सारंगल को कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर का प्रभार दिया गया है जबकि एनपीएस रंधावा को एसबीएस नगर के डिप्टी कमिश्नर होंगे। 

परनीत शेरगिल को फतेहगढ़ साहिब का डीसी नियुक्त किया गया है जबकि अमृत सिंह को डीसी फिरोजपुर लगाया गया है। मोहनीश कुमार को तरनतारन के जिलाधिकारी का प्रभार दिया गया है। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों में बी.के उप्पल को विशेष पुलिस महानिदेशक (लोकपाल-जांच) नियुक्त किया गया है। एक अन्य आदेश में कहा गया है कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव यादव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) नियुक्त किया गया है जबकि उन्हें मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव का प्रभार सौंपा गया है।

आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देओ को एडीजीपी (सामुदायिक मामलों के विभाग और महिला मामले) का पद दिया गया है जबकि जितेंद्र कुमार जैन को एडीजीपी (पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड) लगाया गया है। एस के अस्थाना को एडीजीपी (नीति और नियम) का प्रभार दिया गया है जबकि प्रवीण कुमार सिन्हा को एडीजीपी (पंजाब मानवाधिकार आयोग) लगाया गया है। 

नागेश्वर राव को एडीजीपी (मानवाधिकार) का प्रभार दिया गया है। आरके जायसवाल को पुलिस महानिरीक्षक साइबर अपराध लगाया गया है, जबकि जीएस ढिल्लों को नशा रोधी विशेष कार्यबल का नया महानिरीक्षक बनाया गया है। 

Latest India News