A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब के मेडिकल कॉलेज में फूटा 'कोरोना बम', 100 से ज्यादा छात्र और डॉक्टर हुए संक्रमित

पंजाब के मेडिकल कॉलेज में फूटा 'कोरोना बम', 100 से ज्यादा छात्र और डॉक्टर हुए संक्रमित

जिला प्रशासन ने छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को तत्काल अपने कमरे खाली करने को कहा है। कॉलेज में रिटायरमेंट और नव वर्ष की पार्टी को यहां कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

<p>पंजाब में मेडिकल...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पंजाब में मेडिकल कॉलेज के 100 छात्र, डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

Highlights

  • कॉलेज में रिटायरमेंट और नव वर्ष की पार्टी से कोरोना मामलों में बढ़ोतरी
  • सभी छात्रों को तत्काल हॉस्टल खाली करने को कहा

चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला में सरकारी मेडिकल कॉलेज के लगभग 100 से ज्यादा छात्र और रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिला प्रशासन ने छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को तत्काल अपने कमरे खाली करने को कहा है। कॉलेज में रिटायरमेंट और नव वर्ष की पार्टी को यहां कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

यह राज्य का दूसरा शिक्षण संस्थान है, जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी गई है। इससे पहले, पटियाला में थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के 93 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोविड -19 मामलों में बढोतरी के साथ, पंजाब ने मंगलवार को रात 10 बजे से सुबह बजे तक रोजाना राज्यव्यापी नाईट कर्फ्यू लगा दिया। 15 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग संस्थान शामिल हैं। हालांकि, इन संस्थानों से ऑनलाइन शिक्षण के माध्यम से शैक्षणिक कार्यक्रम को बनाए रखने की उम्मीद की जाती है। हालांकि, मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज सामान्य रूप से काम करना जारी रख सकते हैं।

सरकार की तरफ से लिए गए फैसले में बार, सिनेमा हॉल, मॉल, रेस्तरां, स्पा को 50% क्षमता पर संचालित करने का नियम लागू किया गया है। वहीं जिम को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया गया है। जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन के दोनों टीके लगवा लिए हैं उन्हें ही सरकारी या प्राइवेट ऑफिस अटेंड करने की अनुमति है। पंजाब सरकार ने यह निर्णय कोरोना के बढ़ते संक्रमण और नए वेरिएंट से बचाव के एहतियात में लिया गया है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News