A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नागालैंड पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', यहां 5 जिलों से होकर गुजरेगी

नागालैंड पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', यहां 5 जिलों से होकर गुजरेगी

'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद 14 जनवरी को मणिपुर से निकली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' नागालैंड पहुंच चुकी है। यात्रा नागालैंड के पांच जिलों कोहिमा, त्सेमिन्यु, वोखा, जुन्हेबोटो और मोकोकचुंग से गुजरेगी।

राहुल गांधी की यात्रा नागालैंड पहुंची- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी की यात्रा नागालैंड पहुंची

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार शाम नागालैंड पहुंच गई। राहुल गांधी अपनी पार्टी के सहयोगियों के साथ मणिपुर की सीमा से लगे कोहिमा जिले के खुजामा गांव पहुंचे। इस यात्रा को रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर के थौबल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। राहुल गांधी और उनकी टीम का खुजामा में लोगों ने स्वागत किया। वह रात्रि विश्राम गांव में ही करेंगे। 

18 जनवरी को असम में प्रवेश करेगी यात्रा

कांग्रेस की नागालैंड इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ख्रीदी थेनुओ ने बताया कि अपने प्रवास के दौरान राहुल गांधी नगा होहो सहित नगा आदिवासी संगठनों, नागरिक संस्थाओं और चर्च निकायों के साथ उनके मुद्दों और समस्याओं पर बंद कमरे में बैठकें करेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी नीत यात्रा 18 जनवरी को असम में प्रवेश करेगी और इससे पहले नगालैंड के पांच जिलों कोहिमा, त्सेमिन्यु, वोखा, जुन्हेबोटो और मोकोकचुंग से गुजरेगी। 

Image Source : PTIराहुल गांधी की यात्रा नागालैंड पहुंची

यात्रा 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को राहुल गांधी विश्वेमा गांव से नगालैंड में अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे और कोहिमा पहुंचने पर वह द्वितीय विश्व युद्ध के कब्रिस्तान पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों में जाने से पहले वह हाई स्कूल जंक्शन में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस दौरान कुल 6,713 किलोमीटर की दूरी बस और पैदल तय की जाएगी और इसका समापन 20 या 21 मार्च को मुंबई में होगा। 

Latest India News