A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में राहुल गांधी ने आदिवासियों के साथ किया डांस, सामने आया VIDEO

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने आदिवासियों के साथ किया डांस, सामने आया VIDEO

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी दो दिनों के अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। संसद सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र गए हैं।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

नीलगिरी: संसद सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी सुपर एक्टिव हो गए हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने जनता के बीच में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसी क्रम में वह शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे, जहां रास्ते में वह तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के मुथुनाडु गांव में भी रुके और वहां उन्होंने स्थानीय टोडा आदिवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात की। 

इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने टोडा समुदाय के सदस्यों के साथ पारंपरिक आदिवासी नृत्य भी किया, जिसका एक वीडियो सामने आया है। नृत्य के साथ उन्होंने आदिवासी समुदाय के पारंपरिक भोजन का स्वाद भी चखा और समुदाय के देवता के मंदिर का दौरा किया तथा पारंपरिक खेल इलावट्टक्कल भी देखा।  

वायनाड के दौरे पर हैं राहुल गांधी 

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दो दिन के दौरे पर हैं। यहां वह पार्टी के कई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही आज रविवार को वह आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे। यह पहला मौका होगा जब सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र में हैं।   

राहुल गांधी को वापस मिला अपना पुराना बंगला- सूत्र  

वहीं इसी बीच पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 12, तुगलक लेन वाला बंगला भी फिर से आवंटित कर दिया गया है। इससे पहले भी वह इसी बंगले में कई साल से रह रहे थे, लेकिन सदस्ता रद्द होने के बाद अप्रैल महीने में बंगला खाली कर दिया था। तब से वह अपनी मां के साथ 10, जनपथ वाले बंगले में रह रहे थे। वहीं इससे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के आवास को किराए पर लिया था। 

ये भी पढ़ें - 

सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार वायनाड दौरे पर राहुल गांधी, दो दिन रहेंगे अपने संसदीय क्षेत्र में

प्रियंका गांधी, कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेताओं पर हुई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला
 

 

Latest India News