A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी ने अपना बंगला किया खाली, शनिवार को लोकसभा सचिवालय को सौंप देंगे चाबी, जानिए अब कहां रहेंगे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने अपना बंगला किया खाली, शनिवार को लोकसभा सचिवालय को सौंप देंगे चाबी, जानिए अब कहां रहेंगे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने 14 अप्रैल से ही अपना आवास खाली करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार शाम को अपने बचे हुए सामान को उस बंगले से हटा दिया। यह बंगला उन्हें एक सांसद के रूप में आवंटित किया गया था।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: मानहानि मामले में दोषी करार दिए गए कांग्रेस के पूर्व सांसद ने अपना सरकारी आवास 12, तुगलक लेन खाली कर दिया है। राहुल गांधी शुक्रवार को अपने आधिकारिक आवास से अपना सारा सामान ले गए। सूत्रों ने कहा कि वह 22 अप्रैल को 12, तुगलक लेन बंगला लोकसभा सचिवालय को सौंप देंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को मोदी सरनेम से संबंधित मामले में टिप्पणी को लेकर दो साल की सजा सुनाई गई थी। सासंद के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद उनसे 22 अप्रैल तक परिसर खाली करने के लिए कहा गया था। 

Image Source : ptiराहुल गांधी के आवास से सामान ले जाता एक ट्रक

हालांकि राहुल गांधी ने 14 अप्रैल से ही अपना आवास खाली करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार शाम को अपने बचे हुए सामान को उस बंगले से हटा दिया। यह बंगला उन्हें एक सांसद के रूप में आवंटित किया गया था। एक ट्रक को उनके सामान के साथ इमारत से बाहर जाते देखा गया। बता दें कि राहुल गांधी करीब दो दशक से इस बंगले में रह रहे थे। राहुल गांधी जब 2004 का लोकसभा चुनाव जीतकर पहली बार संसद पहुंचे थे तब उन्हें यह आवास आवंटित किया गया था। 

Image Source : ptiराहुल गांधी के आवास से सामान ले जाता एक ट्रक

सूत्रों ने कहा कि अपना कार्यालय बदलने के बाद, वह पहले से ही अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनके 10, जनपथ स्थित आवास पर रहना शुरू कर चुके हैं। वहीं राहुल गांधी अपने निजी कार्यालय के लिए जगह की तलाश में हैं। कुछ साल पहले प्रियंका गांधी वाड्रा को भी SPG सुरक्षा कवर हटाए जाने के बाद लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने के लिए कहा गया था। राहुल गांधी पहली बार 2004 में उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद चुने गए और 2019 में उन्होंने वायनाड से लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की थी। 

Latest India News