A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी पर विवादित बयान देकर फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पीएम मोदी पर विवादित बयान देकर फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पिछले दिनों एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद बीजेपी ने इस मामले में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

RAHUL GANDHI- India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। आयोग ने कांग्रेस नेता को 25 नवंबर तक का समय दिया है। इस समयसीमा तक राहुल गांधी को अपना जवाब चुनाव आयोग को देना है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता की दो बयानों को लेकर नोटिस जारी किया है। इसमें उनका पीएम को पनौती और जेबकतरा वाला बयान शामिल है।

राहुल ने पीएम को बताया था पनौती 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'पीएम का मतलब पनौती मोदी' है। क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने दुर्भाग्य से जुड़े इस शब्द का इस्तेमाल किया। मैच में हार के बाद से सोशल मीडिया पर 'पनौती' शब्द ट्रेंड कर रहा था। मैच के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद स्थित स्टेडियम में मौजूद थे। इस स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें - महुआ मोइत्रा कैश फॉर क्वेश्चन कांड के बाद सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब कोई भी सांसद नहीं कर सकेगा ये काम  

पीएम ने कहा था 'मूर्खों का सरदार' 

राहुल की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कुछ दिन पहले परोक्ष रूप से उन्हें (राहुल) 'मूर्खों का सरदार' कहकर संबोधित किए जाने के बाद आई थी। 'मेड इन चाइना फोन' वाले बयान को लेकर मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा था, 'अरे 'मूर्खों के सरदार', कौन सी दुनिया में रहते हो ।’ बालोतरा के बायतु में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी ने बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए और उन्हें सभी फायदे दिए। 

 

Latest India News