A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rahul Gandhi Tweet: हिरासत में राहुल गांधी, मोदी सरकार पर हुए हमलावर, कहा- देश के 'राजा' का हुक्म है...

Rahul Gandhi Tweet: हिरासत में राहुल गांधी, मोदी सरकार पर हुए हमलावर, कहा- देश के 'राजा' का हुक्म है...

Rahul Gandhi Tweet: राहुल गांधी ने ट्वीट किया, देश के 'राजा' का हुक्म है- जो बेरोजगारी, महंगाई, गलत GST, अग्निपथ पर सवाल पूछेगा- उसे कारागृह में डाल दो।

Rahul Gandhi detained- India TV Hindi Image Source : ANI Rahul Gandhi detained

Highlights

  • हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी का ट्वीट
  • वो हमारा हौसला कभी नहीं तोड़ पाएंगे: राहुल गांधी
  • 'हमें गिरफ्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे'

Rahul Gandhi Tweet: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब वह सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में धरने पर बैठे थे। इस दौरान वे कीमतों में बढ़ोतरी, जीएसटी और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग समेत कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद उन्होंने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है।  

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "देश के 'राजा' का हुक्म है- जो बेरोजगारी, महंगाई, गलत GST, अग्निपथ पर सवाल पूछेगा- उसे कारागृह में डाल दो। भले ही मैं अभी हिरासत में हूं, भले ही देश में अब जनता की आवाज़ उठाना जुर्म हो, लेकिन वो हमारा हौसला कभी नहीं तोड़ पाएंगे।"

हिरासत में लिए जाने पर इससे पहले एक अन्य ट्वीट में भी उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही का अंत करेगा।"

राहुल गांधी ने हिरासत में लिए जाने से पहले कहा कि भारत में पुलिस का राज है। मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) एक राजा हैं। राहुल गांधी के अलावा दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी हिरासत में लिया है।

सोनिया गांधी से दूसरे राउंड की पूछताछ

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरे राउंड की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुलाया है। सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी जांच एजेंसी के कार्यालय गईं। संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी वहां गए थे। आज करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद सोनिया गांधी लंच के लिए ईडी दफ्तर के बाहर निकल गई थीं। इसके बाद उनसे दोबारा पूछताछ की जा रही है।

Latest India News