A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रोजगार मांगने वालों को लाठियां देती है उत्तर प्रदेश सरकार: राहुल गांधी

रोजगार मांगने वालों को लाठियां देती है उत्तर प्रदेश सरकार: राहुल गांधी

ऐसी जानकारी आई थी कि लखनऊ पुलिस ने शनिवार शाम को ‘कैंडललाइट मार्च’ निकाल रहे प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर लाठियां चलाईं हैं।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

Highlights

  • राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला
  • ‘‘रोज़गार मांगने वालों को यूपी सरकार ने लाठियां दीं"
  • "जब भाजपा वोट मांगने आए, तो याद रखना।’’

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने लखनऊ में प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर पुलिस के लाठीचार्ज की खबरों को लेकर रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और कहा कि रोजगार मांगने वालों को यह सरकार लाठियों से पीटती है। राहुल गांधी ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वोट मांगने आए तो जनता इसे याद रखे। 

ऐसी जानकारी आई थी कि लखनऊ पुलिस ने शनिवार शाम को ‘कैंडललाइट मार्च’ निकाल रहे प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर लाठियां चलाईं हैं। जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारी 2019 में हुई उत्तर प्रदेश शिक्षक प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर मार्च निकाल रहे थे। इसके आधार पर ही राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने घटना का कथित वीडियो साझा करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘रोज़गार मांगने वालों को उत्तर प्रदेश सरकार ने लाठियां दीं। जब भाजपा वोट मांगने आए तो याद रखना।’’

वहीं, राहुल गांधी के अलावा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया और सरकार से प्रदर्शन कर रहे युवाओं की जल्द मांग मान लेने पर विचार करन के लिए कहा है।

मायावती ने ट्वीट में कहा, 'यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती के पुराने व लम्बित मामले को लेकर राजधानी लखनऊ में कल रात शान्तिपूर्ण कैंडल मार्च निकालने वाले सैकड़ों युवाओं का पुलिस लाठीचार्ज करके घायल करना अति-दुःखद व निन्दनीय। सरकार इनकी जायज़ माँगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार करे, बीएसपी की यह माँग।'

Latest India News