A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फ्लाइट के अंदर से आई राहुल-प्रियंका की तस्वीर, 'मोदी सरनेम केस' में कोर्ट के फैसले को चुनौती देने गए सूरत

फ्लाइट के अंदर से आई राहुल-प्रियंका की तस्वीर, 'मोदी सरनेम केस' में कोर्ट के फैसले को चुनौती देने गए सूरत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दिल्ली से सूरत के लिए फ्लाइट से रवाना हो गए हैं। उनके साथ कांग्रेस के कई अन्य नेता भी जा रहे हैं।

राहुल-प्रियंका गांधी सूरत के लिए रवाना - India TV Hindi राहुल-प्रियंका गांधी सूरत के लिए रवाना

मोदी सरनेम मामले में लोकसभा की सदस्यता गंवा चुके राहुल गांधी आज सोमवार इस फैसले को चुनौती देने के लिए सूरत जा रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दिल्ली से सूरत के लिए फ्लाइट से रवाना हो गए हैं। उनके साथ कांग्रेस के कई अन्य नेता भी जा रहे हैं। राहुल गांधी आज कोर्ट में रेग्युलर बेल की अर्जी भी दाखिल करेंगे। 

ऐसे में राहुल गांधी की ओर से आज सूरत कोर्ट में दो याचिका दायर की जाएगी। इसमें एक लोअर कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे, जिसमें कोर्ट के फैसले को रद्द के लिए याचिका होगी। दूसरा रेग्युलर बेल याचिका दाखिल करेंगे। रेग्युलर बेल पर कोर्ट में सुनवाई होगी।

सूरत की फ्लाइट में साथ बैठे दिखें राहुल-प्रियंका

फ्लाइट के भीतर का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी सूरत की फ्लाइट में साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर उनसे मिलने पहुंची थीं। राहुल गांधी दोपहर करीब 2 बजे सूरत पहुंचेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य केसी वेणुगोपाल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी उनके साथ होंगे।

ये भी पढ़ें- 

जहां हुआ ऋषभ पंत का एक्सीडेंट, उसी जगह हुआ एक और भीषण हादसा, CCTV में कैद हुई घटना

सीबीआई के डायमंड जुबली कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी- न्याय और इंसाफ का ब्रैंड है CBI

आपराधिक मानहानि मामले में 2 साल की सजा

गौरतलब है कि 23 मार्च को सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी ठहराया था और 2019 में उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर उनके खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के अगले ही दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। अपनी अयोग्यता के बाद राहुल गांधी 8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, जब तक कि कोई हाई कोर्ट उनकी सजा पर रोक नहीं लगाता।

                                                                                                                 रिपोर्ट- शोएब रजा

Latest India News