A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Raja Singh News: राजा सिंह को जमानत मिलने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, AIMIM पार्षद ने लगाए 'सिर तन से जुदा' के नारे

Raja Singh News: राजा सिंह को जमानत मिलने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, AIMIM पार्षद ने लगाए 'सिर तन से जुदा' के नारे

Raja Singh News: राजा सिंह को जमानत मिलने के विरोध में हैदराबाद के चारमीनार के आस-पास जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गए। इस दौरान मोगलपुरा की पार्षद नसरीन सुल्ताना ने समर्थकों के साथ 'सिर तन से जुदा के नारे' लगाए।

Protest at Charminar- India TV Hindi Image Source : ANI Protest at Charminar

Highlights

  • हैदराबाद के चारमीनार के आसपास जोरदार प्रदर्शन
  • पार्षद ने अपने सर्मथकों के साथ लगाए विवादित नारे
  • जमानत के खिलाफ विरोध के दौरान भड़काऊ बयान

Raja Singh News: तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने कथित तौर पर एक वीडियो में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया। हालांकि, बाद में उक्त विवादित वीडियो को सोशल मीडिया मंच से हटा दिया गया। राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। राजा सिंह को जमानत मिलने के विरोध में हैदराबाद के चारमीनार के आस-पास जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गए। इस दौरान मोगलपुरा की पार्षद नसरीन सुल्ताना ने समर्थकों के साथ 'सिर तन से जुदा के नारे' लगाए।

नसरीन सुल्ताना ने लगाए 'सिर तन से जुदा' के नारे

AIMIM की महिला पार्षद नसरीन सुल्ताना ने राजा को जमानत मिलने के विरोध में अपने समर्थकों के साथ मिलकर 'सिर तन से जुदा' के नारे लगाए। नसरीन हैदराबाद के मोगलपुरा इलाके की पार्षद हैं। वह राजा सिंह की जमानत के खिलाफ विरोध करने शालीबंडा इलाके में निकली थीं। इसी दौरान उन्होंने ये भड़काऊ बयान दिया। इस पूरे वाकये का एक कथित वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नसरीन के समर्थक हाथों में लाठी-डंडा लिए हुए हैं और लोगों को डरा-धमकाकर दुकानें बंद करवा रहे हैं।

कोर्ट ने सिंह को किस तर्क पर दी जमानत?

अदालत ने राजा सिंह के वकील के इस तर्क को स्वीकार कर लिया कि पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारी से पहले दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा-41 के तहत उनके मुवक्किल को नोटिस जारी नहीं किया था। राजा के वकील ने बाद में पत्रकारों से कहा कि पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया, जिसके तहत 7 साल से कम सजा वाले मामलों में गिरफ्तारी से पहले नोटिस दिया जाना चाहिए। अदालत परिसर में उस हल्के तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जब राजा सिंह के समर्थकों और विरोधियों ने नारेबाजी की। पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर जमा लोगों को तितर-बितर किया।

Image Source : File PhotoT Raja Singh

बीजेपी ने राजा सिंह को किया पार्टी से सस्पेंड

राजा सिंह की टिप्पणी को लेकर बढ़े विवाद के बीच बीजेपी ने भी उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। इस प्रकरण के बाद हैदराबाद पुलिस ने संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें कि राजा सिंह ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में वह कुछ टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं, जो प्रतीत होता है कि इस्लाम के विरूद्ध है। फारुकी ने हाल ही में शहर में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी। AIMIM ने दावा किया था कि सिंह ने पैगंबर मोहम्मद के विरूद्ध कथित तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है।

समर्थकों ने कहा, बीजेपी वापस ले अपना फैसला

एक तरफ जहां AIMIM के समर्थक राजा सिंह को जमानत मिलने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बेल मिलने के बाद विधायक के घर पहुंचने पर उनके समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। राजा सिंह के घर के बार सैकड़ों की संख्या में समर्थक जमा हो गए और 'जय श्री राम' के नारे लगाए। इतना ही नहीं, राजा समर्थकों ने घर के अंदर विधायक के साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान राजा सिंह के समर्थकों ने अपील की है कि उन्हें सस्पेंड करने का फैसला बीजेपी को वापस लेना चाहिए।

Latest India News