A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इस दिन होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, बुलाए जाएंगे PM मोदी, देशभर में मनाया जाएगा 7 दिनों का उत्सव

इस दिन होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, बुलाए जाएंगे PM मोदी, देशभर में मनाया जाएगा 7 दिनों का उत्सव

अयोध्या में राममंदिर का निर्माणकार्य जोरों से चल रहा है। श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा इसकी तस्वीरें भी साझा की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार गर्भगृह का काम 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

Ramjanmabhoomi, Ayodhya, Ramlala, Uttar Pradesh, Champat Rai, Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में बुलाए जाएंगे PM मोदी

अयोध्या: अयोध्या की पावन भूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का 85 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। फर्श पर संगमरमर बिछाए जाने का काम एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। गर्भगृह का काम 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने का फैसला लिया है।

दिसंबर से 26 जनवरी 2024 के बीच होगा कार्यक्रम  

उन्होंने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा की अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है लेकिन निर्माण कार्य पूरा होते ही हम तारीख के बारे में विचार करेंगे और प्रधानमंत्री को दिसंबर से 26 जनवरी 2024 के बीच कार्यक्रम की संभावित डेट के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि आमंत्रण के लिए पत्र तैयार करेंगे। इस पर महंत नृत्यगोपाल दास हस्ताक्षर करेंगे। इस पत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा जाएगा। 

देशभर में मनाया जाएगा उत्सव 

चंपत राय ने प्राण प्रतिष्ठा पूजन के बारे में जानकारी देते हुए पहले विचार था प्राण-प्रतिष्ठा का पूजन किया जाए, लेकिनअब यह कार्यक्रम 7 दिन का कार्यक्रम रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर देशभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव 7 दिन तक मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देशभर में जो भी रामभक्त जहां भी हो, वहीं रहकर रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाए। 

Latest India News