A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'युद्ध और संघर्षों के बीच राजधर्म की राह पर बढ़ रहे हेमंत सोरेन', बाबा रामदेव ने की झारखंड के सीएम की तारीफ

'युद्ध और संघर्षों के बीच राजधर्म की राह पर बढ़ रहे हेमंत सोरेन', बाबा रामदेव ने की झारखंड के सीएम की तारीफ

बाबा रामदेव मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के परिवार के संघर्षों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके दादा ने संघर्ष के रास्ते में बलिदान दिया। योग गुरू ने कहा कि इस परिवार से मेरा डेढ़ दशकों से भी ज्यादा समय से संबंध है।

योग गुरू बाबा रामदेव(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI योग गुरू बाबा रामदेव(फाइल फोटो)

Ranchi: योग गुरु बाबा रामदेव ने गुरुवार को रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तारीफों के पुल बांधे। बाबा रामदेव ने कहा कि झारखंड के सीएम बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन युद्ध और संघर्षों के बीच राजधर्म की राह पर बढ़ रहे हैं। बाबा रामदेव मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के परिवार के संघर्षों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके दादा ने संघर्ष के रास्ते में बलिदान दिया। योग गुरू ने कहा कि इस परिवार से मेरा डेढ़ दशकों से भी ज्यादा समय से संबंध है।

पैर छूकर आशीर्वाद लिया 

योग गुरू जब झारखंड मंत्रालय में पहुंचे तो सीएम हेमंत ने उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और बाबा को शॉल और स्मृतिचिह्न् से सम्मानित भी किया। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ग्रुप झारखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा योगदान करना चाहता है। उन्होंने कहा कि यहां पतंजलि योगपीठ का आरोग्य केंद्र और विश्वविद्यालय खोलने का विचार है। बाबा ने बताया कि सीएम हेमंत सोरेन से पतंजलि की योजनाओं के संबंध में बातचीत भी हुई है।

'यह एक राजनीतिक विषय'

हालांकि, योग गुरू बाबा रामदेव ने मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यह एक राजनीतिक विषय है। दरअसल, बाबा रामदेव से पूछा गया था कि क्या आप हेमंत सोरेंन के भाजपा सरकार पर उनकी सरकार को अस्थिर करने करने वाले आरोपों से सहमत हैं? झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात के पहले  बाबा रामदेव ने रांची स्थित पतंजलि विद्यापीठ में आयोजित एक प्रोग्राम में भी भाग लिया।

ईडी ने मुख्यमंत्री को 17 नवंबर को तलब किया है

ज्ञात हो कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन(Hemant Soren) को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने 17 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए फिर तलब किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को दूसरी बार समन किया है। ED की टीम सीएम से 1000 करोड़ के अवैध खनन और धनशोधन मामले में पूछताछ करना चाहती है। पहली बार समन के बाद सीएम ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए थे। अब दूसरी बार ईडी ने उन्हें बुलाया है।

Latest India News