A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शराब की थोक और खुदरा बिक्री को अपने नियंत्रण में लेगी झारखंड सरकार

शराब की थोक और खुदरा बिक्री को अपने नियंत्रण में लेगी झारखंड सरकार

झारखंड सरकार अपने राजस्व संग्रह को मौजूदा 1,800 करोड़ रुपये से बढ़ा कर सालाना 3,000 करोड़ रुपये करने के लिए शराब की थोक और खुदरा बिक्री को अपने नियंत्रण में लेने वाली है।

हेमंत सोरेन, झारखंड के मुख्यमंत्री- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हेमंत सोरेन, झारखंड के मुख्यमंत्री

रांची: झारखंड सरकार अपने राजस्व संग्रह को मौजूदा 1,800 करोड़ रुपये से बढ़ा कर सालाना 3,000 करोड़ रुपये करने के लिए शराब की थोक और खुदरा बिक्री को अपने नियंत्रण में लेने वाली है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य मंत्रिमंडल ने बुधवार को शराब की थोक और खुदरा बिक्री के नियमों से संबंधित आबकारी नीति में चार बड़े संशोधनों और अन्य संबंधित मामलों को मंजूरी दी। 

राज्य के आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग ने इससे पहले शराब की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए एक खाका तैयार करने के लिए एक एजेंसी की सेवा ली है। राज्य के आबकारी सचिव विनय कुमार चौबे ने दावा किया कि संशोधनों से शराब की अवैध बिक्री और अधिक कीमत की शिकायतों को रोकने में मदद मिलेगी। 

आबकारी सचिव ने कहा कि अब राज्य के पांच संभागों में 75 गोदामों की जगह पांच गोदाम होंगे। जो झारखंड स्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( JSBCL)के नियंत्रण में होंगे। और एक निजी एजेंसी द्वारा संचालित होंगे। खुदरा दुकानों की संख्या मौजूद 750 से बढ़ाकर 1,500 की जाएगी।  इनपुट-भाषा

Latest India News