A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "देश को बदनाम करना उनकी आदत", चीन के घुसपैठ वाले बयान पर रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया प्रहार

"देश को बदनाम करना उनकी आदत", चीन के घुसपैठ वाले बयान पर रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया प्रहार

राहुल गांधी के लद्दाख दौरे पर दिए उनके बयान को लेकर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनकी फितरत हो गई है कि जहां भी जाते हैं वहां से देश को बदनाम करते हैं।

रविशंकर प्रसाद- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लद्दाख दौरे के दौरान चीन पर दिए उनके बयान को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनकी आदत हो गई है कि जहां भी जाते हैं वहां से देश को बदनाम करते हैं। उन्होंने कहा कि आप मोटर बाइक पर घूमे, लद्दाख गए, यह अच्छी बात है, लेकिन यह क्या तरीका है कि जहां जाते हैं देश को बदनाम करते हैं। 

"राहुल गांधी फाउंडेशन में कहां से पैसे आए थे?"

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आगे कहा, " ना आप होम वर्क करते हैं, आपकी विदेश नीति पर भी बहुत चर्चा हो चुकी है। राहुल गांधी फाउंडेशन में कहां से पैसे आए थे, मैं बताना शुरू करूं क्या? चीन आप गए थे माता जी के साथ मैं बताना शुरू करूं क्या?" उन्होंने कहा कि आज लद्दाख की बात कर रहे हैं, याद है कैसे तिब्बत से आने पर इनके नाना ने दलाई लामा को भगाया था। 

उन्होंने कहा, "यह राहुल गांधी के परिवार का अतीत है। उनकी सरकार की ऑफिशियल लाइन रही लद्दाख से अरुणाचल तक सड़क नहीं बनानी है, क्योंकि चीन इरिटेट होगा। आज पीएम मोदी ने बड़े-बड़े हाईवे उस रास्ते पर बना दिए हैं।" रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लद्दाख के इंफ्रा, बिजली के लिए सरकार रोज काम कर रही है और आज देखिए 38 लाख लोगों ने कश्मीर के लाल चौक पर झंडा फहराया।

लद्दाख दौरे पर क्या बोले राहुल गांधी?

दरअसल, लद्दाख दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा था कि स्थिति बहुत संवेदनशील बनी हुई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग कहते हैं कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि यहां कोई नहीं आया है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के समय लद्दाख आना चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों से नहीं आ पाए। राहुल ने यह भी कहा कि लद्दाख को जो स्टेटस दिया गया है इससे यहां के लोग खुश नहीं हैं। वह कह रहे हैं कि जनता की आवाज से चलना चाहिए। नौकरशाही से राज्य नहीं चलाना चाहिए।

राहुल गांधी के बयान को बीजेपी नेताओं ने लपक लिया है और इसे देश को बदनाम करने वाला बयान बता रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री से लेकर पार्टी के नेता कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगातार हमलावर हैं।  

Latest India News