A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भयानक गर्मी से मिल सकती है राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की उम्मीद, जानिए कब मेहरबान होंगे बादल

भयानक गर्मी से मिल सकती है राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की उम्मीद, जानिए कब मेहरबान होंगे बादल

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार पंजाब समेत कई राज्यों में तो पारा अभी से ही 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान ने गर्मी से राहत दिलाने वाली खबर दी है।

Summer, Rain, IMD- India TV Hindi Image Source : FILE भयानक गर्मी से मिल सकती है राहत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी से हर कोई परेशान है। दिन में तो गर्मी का आलम इतना बढ़ जाता है कि ऐसे लगता है कि यह गर्मी जून-जुलाई की हो। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार पंजाब समेत कई राज्यों में तो पारा अभी से ही 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान ने गर्मी से राहत दिलाने वाली खबर दी है। IMD के अनुसार 17 अप्रैल से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। 

दिल्ली में मंगलवार से हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच में बारिश में तेज आंधी-तूफ़ान की संभावना है। इसके साथ ही उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 18 और 19 अप्रैल को बारिश और आंधी इस भीषण गर्मी से राहत दे सकती है। दिल्ली में कल से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। IMD के अनुसार, दिल्ली में कल मंगलवार से मौसम में बदलाव होगा, जिसके तहत बारिश और आंधी की संभावना है। इससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। 

इन राज्यों में भी बारिश संभावना 

इसके साथ ही 18 से 20 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन राज्यों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भी हल्की से माध्यम बारिश की संभावना है।

Latest India News