A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Republic Day 2022: पीएम मोदी ने उत्तराखंड की पहनी टोपी, मणिपुर का स्टोल

Republic Day 2022: पीएम मोदी ने उत्तराखंड की पहनी टोपी, मणिपुर का स्टोल

 प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी जिस पर ब्रह्म कमल का फूल उभरा हुआ था।

Republic Day 2022: पीएम मोदी - India TV Hindi Image Source : PTI Republic Day 2022: पीएम मोदी 

Highlights

  • जैकेट के साथ सफेद कुर्ते के अलावा पीएम मोदी मणिपुरी स्टोल पहने भी नजर आए
  • पिछले साल गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने लाल गुजराती टोपी पहनी थी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखंड की टोपी पहनी और वो मणिपुर का एक स्टोल भी पहने हुए थे। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी जिस पर ब्रह्म कमल का फूल उभरा हुआ था। ब्रह्म कमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है और प्रधानमंत्री मोदी जब भी केदारनाथ में पूजा करते हैं तो इस फूल का इस्तेमाल करते हैं। जैकेट के साथ सफेद कुर्ते के अलावा पीएम मोदी मणिपुरी स्टोल पहने भी नजर आए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुनिया के सामने राज्य की संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। धामी ने ट्वीट किया, "आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्म कमल से सजी देवभूमि उत्तराखंड की टोपी पहनकर हमारे राज्य की संस्कृति और परंपरा को गौरवान्वित किया है। उत्तराखंड की सवा सौ करोड़ जनता की ओर से मैं व्यक्त करता हूं। प्रधान मंत्री को मेरा हार्दिक आभार।"

मणिपुर और उत्तराखंड दोनों में कुछ ही हफ्तों में चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और अन्य अवसरों जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर विभिन्न राज्यों की पोशाक या सहायक उपकरण पहनकर बयान देते हैं।

पिछले साल कोविड वैक्सीनेशन शॉट लेते समय उन्होंने गमछा पहना था। पिछले साल गणतंत्र दिवस पर मोदी ने लाल गुजराती टोपी पहनी थी। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद!"

इनपुट-आईएएनएस

 

Latest India News