A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RTI ऐक्टिविस्ट गुलाम काजी ने PM मोदी, गृह मंत्री शाह को दी धमकी, पुलिस ने पकड़ा

RTI ऐक्टिविस्ट गुलाम काजी ने PM मोदी, गृह मंत्री शाह को दी धमकी, पुलिस ने पकड़ा

RTI ऐक्टिविस्ट गुलाम काजी ने फेसबुक के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी नेता किरीट सोमैया और अन्य नेताओं को फेसबुक के जरिए धमकी दी थी।

Ghulam Qazi Arrested, Ghulam Qazi Threatens Modi, Ghulam Qazi Amit Shah- India TV Hindi Image Source : INDIA TV RTI ऐक्टिविस्ट गुलाम काजी को पुलिस हिरासत में लिया गया।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक शख्स को हिरासत में लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुलाम काजी नाम का यह शख्स एक RTI ऐक्टिविस्ट है और उसने फेसबुक के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया और अन्य नेताओं को फेसबुक के जरिए धमकी दी थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने काजी को हिरासत में लिया है।

कई धाराओं में मामला किया दर्ज
रिपोर्ट्स के मुताबिक, काजी के खिलाफ साकीनाका पुलिस स्टेशन में IPC की धारा  509, 500, 506(2) और 504 के तहत मामला दर्ज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, RTI ऐक्टिविस्ट काजी पर मुंबई पुलिस के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है। पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि काजी को आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। उसने बताया कि आरोपी काजी से पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच जारी है।

पहले भी मिल चुकी है PM को धमकी
हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि गुलाम काजी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर क्या कहा है। इससे पहले अप्रैल में कोच्चि के एक शख्स ने अपने पड़ोसी को फंसाने के लिए पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देते हुए बीजेपी दफ्तर को एक चिट्ठी भेजी थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले का जल्द ही खुलासा कर दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। नवंबर 2022 में भी मुंबई ट्रैफिक पुलिस के वॉट्सऐप नंबर पर एक धमकी भरा ऑडियो मैसेज भेजा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Latest India News