A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में उपद्रव और बवाल, फूंके वाहन-फेंका पेट्रोल बम, अबतक 50 गिरफ्तार

रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में उपद्रव और बवाल, फूंके वाहन-फेंका पेट्रोल बम, अबतक 50 गिरफ्तार

रामनवमी पर गुजरात और पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर हिंसा और उपद्रव की खबरें सामने आई हैं। भीड़ ने वाहनों को फूंका और पेट्रोल बम भी फेंके गए। अबतक 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

stampede on ram navami- India TV Hindi Image Source : PTI रामनवमी पर हिंसा और उपद्रव

रामनवमी पर गुरुवार को देश में कई जगहों पर हिंसा और उपद्रव की घटनाएं सामने आईं, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अबतक 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। गुजरात के संभाजी और वडोदरा में फतेहपुरा इलाके में जहां रामनवमी के जुलूस पर पथराव किया गया, वहीं, पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव और कई वाहनों में आग भी लगाई गई। हिंसा और उपद्रव की वारदातों  में कई लोगों के  घायल होने की खबर है। वडोदरा में पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया है और कई लोगों को गिरफ्तार किया है। संभाजी नगर में हिंसा के बाद पुलिस सीसीटीवी के जरिए उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है।

लखनऊ-महाराष्ट्र में भी हिंसा और उपद्रव के बाद पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए उपद्रवियों की धर-पकड़ तेज कर दी है। देशभर में रामनवमी पर हिंसा के दौरान 22 लोगों के घायल होने की खबर है, वहीं एक की मौत भी हो गई है। पुलिस ने अबतक 52 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मुंबई में दो गुटों के बीच भिड़त, फैली दहशत

मुंबई में बृहस्पतिवार की रात रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। उपनगर मलाड (पश्चिम) के मालवणी में शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने तेज आवाज में संगीत बजाने पर आपत्ति जताई। शोभायात्रा में शामिल कुछ लोगों ने पथराव का आरोप लगाया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि पुलिस ने पथराव की घटना की पुष्टि नहीं की है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया गया। इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और स्थानीय नेताओं ने इलाके का दौरा किया और शांति की अपील की। 

पश्चिम बंगाल में दो समुदायों के बीच झड़प में एक की मौत

पश्चिम बंगाल के डालखोला शहर में गुरुवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। इस्लामपुर के अधीक्षक बिशप सरकार ने कहा कि हालांकि, एक युवक की मौत हो गई और पांच से छह पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए।

Latest India News