A
Hindi News भारत राष्ट्रीय SAD ने पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम पर मंथन करने के लिए समिति की गठित

SAD ने पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम पर मंथन करने के लिए समिति की गठित

पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार समिति शिअद के मूल सिद्धांतों की रक्षा के सिलसिले में व्यापक बदलावों की सिफारिश करने के अलावा संगठनात्मक स्तर पर आवश्यक बदलावों के बारे में सुझाव देगी। 

SAD चीफ सुखबीर सिंह बादल- India TV Hindi Image Source : PTI SAD चीफ सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने हाल में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम पर आत्ममंथन करने और पार्टी को मजबूत करने को लेकर जमीनी हकीकत से रूबरू होने के लिये बृहस्पतिवार को 12 सदस्यीय समिति का गठन किया। हाल के चुनाव में शिअद को केवल तीन सीटों पर जीत मिली और यह उसका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। 

आम आदमी पार्टी (आप) पहली बार राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत हासिल कर सत्ता में आई है। पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार समिति शिअद के मूल सिद्धांतों की रक्षा के सिलसिले में व्यापक बदलावों की सिफारिश करने के अलावा संगठनात्मक स्तर पर आवश्यक बदलावों के बारे में सुझाव देगी। बयान में कहा गया है कि पार्टी में विभिन्न स्तरों से फीडबैक लेने के बाद समिति का गठन किया गया है। 

समिति में पार्टी की कोर कमेटी, विधायक, उम्मीदवार, जिला अध्यक्ष, युवा अकाली दल (वाईएडी) और भारतीय छात्र संगठन (एसओई) के सदस्य शामिल हैं। समिति में वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भुंदर, चरणजीत सिंह अटवाल, बीबी जागीर कौर, प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशिंदर सिंह ग्रेवाल, दलजीत सिंह चीमा, सिकंदर सिंह मलूका, हीरा सिंह गाबरिया, गुलजार सिंह रानिके, शरणजीत सिंह ढिल्लों, जनमेजा सिंह सेखों और सुरजीत सिंह राखड़ा शामिल हैं।

Latest India News