A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नूंह के बाद सोनीपत में धारा 144 लागू, पुलिस ने लोगों से की अपील- देशभक्त न जाएं

नूंह के बाद सोनीपत में धारा 144 लागू, पुलिस ने लोगों से की अपील- देशभक्त न जाएं

नूंह में हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट है। इस बीच सोनीपत में भी धारा 144 लागू कर दिया गया है।

Section 144 implemented in Sonipat after Nuh police said G20 program being held in Nuh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में हिंदू संगठनों द्वारा शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इस बीच नूंह में प्रशासन अलर्ट है और धारा 144 लागू कर दिया गया है। नूंह जिले में पुलिस तथा पैरामिलिट्री की तैनाती की गई है और नूंह जिले की सीमा को सील कर दिया गया है। इस बीच हरियाणा के एक और जिले सोनीपत में धारा 144 लागू कर दिया गया है। ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के मद्देनजर हरियाणा पुलिस एक्शन मोड में है। सोनीपत पुलिस ने जिले में सतर्कता बढ़ा दी है। 

सोनीपत में भी धारा 144 लागू

सोनीपत पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में जिले में जुलूस, यात्रा व सामूहिक तौर पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है। उन्होंने नूंह जाने वाले सभी यात्रियों से अपील करते हुए कहा, 'नूंह में धारा 144 लगाई गई है। वहां जाने वालों पर पुलिस ने सख्ती कर रखी है। नूंह में जी 20 कार्यक्रम हो रहा है। उसे शांतिपूर्ण तरीके से होने दें। जो देशभक्त है वो वहां नहीं जाएगा। यहीं पर रहकर यहीं जलाभिषेक करेगा।'

एक्शन में हरियाणा पुलिस

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है ताकि कोई भड़काऊ भाषण ना दें। बता दें कि नूंह जिले में इंटनरेट के 29 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है। साथ ही नूंह जिले की सीमा को सील कर दिया है। हरियाणा पुलिस 5 राज्यों की पुलिस से संपर्क में ताकि सीमा से सटे राज्यों के लोग नूंह में प्रवेश न कर सकें। इसके लिए सीमा पर पैरामिलिट्री और पुलिस की तैनाती कर दी गई है। साथ ही सीमा को सील कर दिया गया है।

Latest India News