A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Secunderabad Fire : सिकंदराबाद अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 8 हुई, पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया

Secunderabad Fire : सिकंदराबाद अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 8 हुई, पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया

Secunderabad Fire : चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग ने धीरे-धीरे पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया

Representational Image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

Highlights

  • इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में अचानक लगी आग
  • इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग पूरी बिल्डिंग में फैली
  • बिल्डिंग के ऊपरी फ्लोर पर होटल में ठहरे हुए लोग हुए शिकार

Secunderabad Fire : हैदराबाद से सटे सिकंदराबाद में एक बड़े अग्निकांड में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसकर जख्मी हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक आग एक इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में लगी। चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर  लगी आग ने धीरे-दीरे पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। ग्राउंड फ्लोर में इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में है और वहीं से आग की लपटें उठनी शुरू हुईं। 

दम घुटने से हुईं मौतें, खिड़की से कूदने की कोशिश 

आग का धुआं ऊपरी मंजिल तक फैल गया और दम घुटने से कई लोगों की जान चली गई। दर्जन भर लोग हादसे के बाद बुरी तरह जख्मी हैं जिनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक आग देर रात करीब 9 बजे लगी लेकिन जब तक लोगों को बाहर निकाला जाता पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया जिसकी वजह से लोगों का दम घुटने लगा।लोगों ने बचने के लिए खिड़की से कूदने की भी कोशिश की।

होटल में ठहरे हुए लोग हुए अग्निकांड के शिकार

सिकंदराबाद के साथ साथ हैदराबाद से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू में करने की कोशिश की जाने लगी। बाइक का शो रूम सबसे नीचे है और इमारत के ऊपरी फ्लोर पर होटल बना हुआ है। बताया जाता है कि होटल में ठहरे हुए लोग इस अग्निकांड का शिकार हो गए। आज तड़के आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन इमारत में सर्च का काम जारी है। अभी तक 10 लोगों को होटल से बाहर निकाला गया है जिन्हें गांधी अस्पताल और यशोदा अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के मुताबिक इनमें से 5 लोग गम्भीर रूप से झुलस गए हैं इनकी हालत बेहद ही गम्भीर बनी हुई है।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा-' तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।  PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।'

Latest India News