A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जहां से सीमा नेपाल से आई भारत, वहां तैनात SSB के दो जवानों को किया गया सस्पेंड

जहां से सीमा नेपाल से आई भारत, वहां तैनात SSB के दो जवानों को किया गया सस्पेंड

सीमा ने जब भारत में प्रवेश किया था, उस समय बस की जांच के लिए जिन 2 जवानों की ड्यूटी सीमा पर लगी हुई थी, उन्हें लापारवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

सीमा हैदर मामले में SSB के 2 जवान सस्पेंड - India TV Hindi Image Source : FILE सीमा हैदर मामले में SSB के 2 जवान सस्पेंड

पाकिस्तान से भारत आई सीमा इन दिनों खूब चर्चा में बनी हुई है। हर रोज उसको लेकर नए खुलासे हो रहे हैं। भारतीय जांच एजेंसियां अभी उसको लेकर जांच कर रहे हैं। जब तक उसे क्लीनचिट नहीं मिल जाती है तब तक उसके भविष्य को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। उसे वापस पाकिस्तान भी भेजा जा सकता है और उसे यहां सचिन के साथ रहने की अनुमति भी दी जा सकती है। हालांकि इसी बीच सीमा की वजह से सशस्त्र सीमा बल के दो जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

SSB के हाथों में है भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा 

भारत-नेपाल सीमा पर SSB के जवानों की तैनाती है। यही जवान नेपाल से भारत आने वाले यात्रियों की सुरक्षा जांच करते हैं। अगर उन्हें कुछ संदिग्ध लगता है तो वह उन्हें भारत में प्रवेश नहीं करने देते हैं। हालांकि इसी बीच सीमा पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अपने 4 बच्चों के साथ भारत आ जाती है लेकिन SSB के जवानों जांच करने के बावजूद उसके बारे में पता नहीं लगा सके थे। अब इसे लेकर ही कार्रवाई की गई है। 

इन दो जवानों को किया गया सस्पेंड 

जानकारी के अनुसार, सीमा ने जब भारत में प्रवेश किया था, उस समय बस की जांच के लिए जिन 2 जवानों की ड्यूटी सीमा पर लगी हुई थी, उन्हें लापारवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। इसमें एक इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल शामिल है। सूत्रों के अनुसार, SSB ने उन्हें 2 अगस्त को निलंबित किया है।

Latest India News