A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मिजोरम में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान धंसने से 8 मजदूरों की मौत

मिजोरम में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान धंसने से 8 मजदूरों की मौत

मिजोरम में पत्थर की एक खदान धंसने से कई मजदूरों की मौत हो गई है। हादसा सोमवार को दोपहर बाद हुआ था जब खदान धंसने से कई मजदूर फंस गए थे। मंगलवार की सुबह इनमें से 8 मजदूरों के शव बरामद किए गए हैं।

Mizoram News, Mizoram Stone Quarry Collapse, Stone Quarry Collapse- India TV Hindi Image Source : TWITTER मिजोरम में पत्थर की खदान धंसने से हुआ बड़ा हादसा।

आइजोल: मिजोरम के हनहथियाल जिले में पत्थर की खदान धंसने से कई मजूदरों की मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण मिजोरम के हनहथियाल जिले में सोमवार को ढही पत्थर की एक खदान के मलबे से 8 शव बरामद किए गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर तलाश अभियान अभी भी जारी है क्योंकि कुछ लोगों के खदान के अंदर फंसे होने की आशंका है।

NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंची
हनहथियाल के जिला उपायुक्त आर. लालरेमसंगा ने बताया कि खदान धंसने की घटना में 12 लोग लापता हो गए थे और मंगलवार सुबह 7 बजे तक इनमें से 8 के शव बरामद किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर तलाश अभियान जारी है। मंलवार सुबह NDRF की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, जिनमें 2 अधिकारी और 13 जवान शामिल हैं। लालरेमसंगा के मुताबिक, हादसे में लापता 12 लोगों में से 4 ABCI इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी थे, जबकि 8 अन्य एक ठेकेदार के साथ काम करते थे।


सोमवार को 3 बजे हुआ था हादसा
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि असम राइफल्स और BSF के जवानों ने बचाव अभियान में स्थानीय पुलिस और लोगों का साथ दिया। इससे पहले, हनहथियाल के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने बताया था कि यह हादसा सोमवार दोपहर बाद 3 बजे हुआ, जब ABCI इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मजदूर जिले के मौदढ़ गांव में स्थित पत्थर की इस खदान में काम कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि हादसे के समय 13 मजदूर खदान में काम कर रहे थे, जिनमें से एक बाहर निकलने में सफल हो गया, जबकि बाकी 12 अन्य मलबे में फंस गए।

Latest India News