A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड, श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात, माइनस से इतने डिग्री गिरा पारा

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड, श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात, माइनस से इतने डिग्री गिरा पारा

उत्तर भारत के कई इलाकों में सर्दी का सितम जोरों पर है। वहीं जम्मू कश्मीर के इलाकों में तो सर्दी और भी ज्यादा पड़ रही है। लेह, लद्दाख में न्यूनतम तापमान माइनस 15 डिग्री के आसपास पहुंच गया। वहीं श्रीनगर में भी रविवार को इस मौसम की सबसे सर्द रात रही।

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड- India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड

Weather Update: जम्मू कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी के कहर से पूरी कश्मीर घाटी प्रभावित है। श्रीनगर में इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही। श्रीनगर में रविवार को मौसम का अब तक की सबसे ​कम रात का तापमान रहा, जो शून्य से 5.8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। क्योंकि इस साल कश्मीर घाटी में क्रिसमस पर बर्फबारी नहीं हुई।

अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने कहा है, श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान माइनस 5.8 के साथ इस सीजन की अब तक की सबसे सर्द रात दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मुख्य रूप से साफ आसमान के साथ ठंडा, शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

लेह में माइनस 15 डिग्री पहुंचा तापमान

श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8, पहलगाम में शून्य से सात और गुलमर्ग में शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र में कारगिल में न्यूनतम तापमान माइनस 12.4 और लेह में माइनस 14.5 रहा। जम्मू में 4.1, कटरा में 5.8, बटोटे में 0.6, बनिहाल में माइनस 0.3 और भद्रवाह में माइनस 1 न्यूनतम तापमान रहा।

दिसंबर के आखिरी दिनों में यहां कड़ाके की ठंड

गौरतलब है कि दिसंबर का आखिरी सप्ताह चल रहा है। आज क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियों के बीच सर्दी पूरे शबाब पर है। इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि आज से दो दिन तक शीतलहर चल सकती है। वहीं उत्तरी राज्यों पंजाब, हरियाणा और यूपी में 'कोल्ड डे' से लेकर 'गंभीर कोल्ड डे' की ​स्थिति बनी हुई है। वहीं राजधानी दिल्ली के साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। 

Latest India News