A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शरद पवार ने बताया कि इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या हुआ? नीतीश कुमार को लेकर भी किया खुलासा

शरद पवार ने बताया कि इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या हुआ? नीतीश कुमार को लेकर भी किया खुलासा

INDIA गठबंधन का अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बनाया गया है। वहीं जब संयोजक पद के लिए नीतीश कुमार का नाम सामने आया तो उन्होंने यह पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

India Alliance, Nitish Kumar, Lalu Yadav, Mallikarjun Kharge, JDU, Sharad Pawar, NCP- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE शरद पवार

नई दिल्ली:  शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक के बाद कई बातें होने लगीं। कहा जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नाराज हो गए हैं। इस बैठक में अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम तो तय हो गया लेकिन संयोजक पद के लिए बात फिर फंस गई। बैठक में इस पद के लिए नीतीश कुमार का नाम आगे बढ़ाया गया, लेकिन उन्होंने यह पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इसके बाद कुछ दलों ने लालू यादव का नाम आगे बढ़ाया। जिस पर नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें ही बना दीजिये।

'हम सभी जल्द से जल्द सीट शेयरिंग पर फैसला लेंगे'

वहीं बैठक के बाद अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बयान सामने आया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, "मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में INDIA गठबंधन की एक बैठक हुई। हमारे बीच चर्चा हुई कि हम सभी जल्द से जल्द सीट शेयरिंग पर फैसला लेंगे। कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि गठबंधन का नेतृत्व मल्लिकार्जुन खरगे को करना चाहिए। इस पर सभी सहमत हुए। हमने आने वाले दिनों में योजना बनाने के लिए एक समिति भी बनाई। वहीं नीतीश कुमार को लेकर उन्होंने कहा कि इस बैठक में सुझाव दिया गया कि नीतीश कुमार को संयोजक के रूप में जिम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन उनकी राय है कि जो पहले से ही प्रभारी है, उसे बने रहना चाहिए। चुनाव के बाद अगर हमें बहुमत मिलता है तो हम देश को बेहतर विकल्प दे पाएंगे

संयोजक बनना मीडिया का एजेंडा- जदयू

वहीं, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, संयोजक बनना मीडिया का एजेंडा हो सकता है लेकिन हमारे नेता विपक्षी एकता के सूत्रधार हैं। पूरा देश हमारे नेता को विपक्ष के नेता के तौर पर देख रहा है पूरा देश उम्मीद और विश्वास साथ उनकी ओर देख रहा हैं। उमेश कुशवाहा ने कहा, हमारे नेता का संयोजक बनने का एजेंडा नहीं है, हमारा एक ही एजेंडा है- भाजपा हटाओ- देश बचाओ।  इंडिया गठबंधन बड़ा अकार ले लिया है जिसको लेकर भाजपा को बेचैनी हो रही है। उनकी नींद हराम हो गई है। बीजेपी वालों को जनता सबक सिखा देगी।

Latest India News