A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Shivamogga: सावरकर और टीपू सुल्तान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, हुई चाकूबाजी, धारा 144 लागू

Shivamogga: सावरकर और टीपू सुल्तान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, हुई चाकूबाजी, धारा 144 लागू

Shivamogga: शिवमोगा के डीएम ने मंगलवार को आदेश दिया है कि शहर और भद्रावती टाउन लिमिट में स्कूल और कॉलेज बंद रखें। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Shivamogga- India TV Hindi Image Source : INDIA TV GFX Shivamogga

Highlights

  • कर्नाटक के शिवमोगा शहर में हिंसक झड़प
  • सावरकर और टीपू सुल्तान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प
  • शहर में धारा 144 लागू, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Shivamogga: कर्नाटक के शिवमोगा शहर में सावरकर और टीपू सुल्तान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है। दरअसल यहां अमीर अहमद सर्कल में हिंदू संगठन के लोगों ने वीर सावरकर का पोस्टर लगाया था, जिसका टीपू सुल्तान सेना ने विरोध किया और अपना झंडा लगाने पहुंच गए। बाद में इन लोगों ने टीपू सुल्तान का पोस्टर लगाने की कोशिश की। विवाद को बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा और शहर में धारा 144 लागू कर दी गई। इलाके के तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

शिवमोगा के डीएम ने मंगलवार को आदेश दिया है कि शहर और भद्रावती टाउन लिमिट में स्कूल और कॉलेज बंद रखें। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान नदीम, अब्दुल रहमान और जबिबुल्लाह के रूप में हुई है। इसमें से नदीम साल 2016 में गणेश चतुर्थी में भड़के संप्रदायिक हिंसा मामले में आरोपी रहा है। 

हिंसक झड़प में एक शख्स को चाकू मारा गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांधी बाजार इलाके में एक व्यक्ति को चाकू भी लगा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि इस शख्स के चाकू इसी मामले में मारा गया है, या फिर ये कोई दूसरा मामला है। घायल को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है और उसकी हालत स्थिर है।

इस मामले में BJP और अन्य हिंदू संगठन लगातार विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि उन्हें सावरकर के पोस्टर लगाने की अनुमति दी जाए और जिस समूह ने सावरकर का अपमान किया है, उस पर कार्रवाई की जाए। 

बता दें कि कर्नाटक के शिवमोगा में 23 जून को BJP नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या हुई थी। इस हमले के मामले में बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा था कि इसके पीछे कट्टरपंथी लोग हैं। बता दें कि मोहम्मद अनवर BJP महासचिव थे।

Latest India News