A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नार्को टेरर मामले में वॉन्टेड अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार, सीमा पार से करता था हथियार की तस्करी

नार्को टेरर मामले में वॉन्टेड अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार, सीमा पार से करता था हथियार की तस्करी

एसआईए जम्मू ने दिल्ली से नार्को टेरर मॉड्यूल के एक वॉन्टेड अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सीमा पार से हथियार और नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त था।

SIA Jammu arrested accused Mohammad Javed wanted in Narco terror from Delhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

एसआईए जम्मू ने एक मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद को दिल्ली से गिरफ्तार किया है, जो पुंछ पुलिस स्टेशन के नार्को टेरर एफआईआर मामले में वांछित है। दरअसल नॉर्को टेरर मॉड्यूल के चार सहयोगियों की मदद से पुंछ में सीमा पार से भारत में ड्रग्स और विस्फोटकों की तस्करी का प्रयास किया गया था। हालांकि आरोपियों को पकड़ लिया गया और उनके पास से हथियार, गोला-बारूद, आईईडी और हेरोइन बरामद किया गया था। 

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ नार्को टेरर सिंडिकेट का वॉन्टेड

मामले की जांच में पता चला कि आरोपियों के इस गुट का नेतृत्व मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद द्वारा की जा रही थी जो मौके से फरार हो गया था। सर्विलांस और खुफिया जानकारी के आधार पर यह पता चला कि मोहम्मद जावेद दिल्ली में छिपा हुआ था। इस कारण त्वरित कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर लखवीर के नेतृत्व में एसआईए की टीम भेजी गई जिसने मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार कर लिया। 

एसआईए कर रही मामले की जांच

बता दें कि इस केस की जांच को अब एसआईए जम्मू को ट्रांसफर कर दिया गया है। एसआईए जम्मू में इस बाबत जांच कर रही है। बता दें कि यह नार्को टेरर सिंडिकेट सीमा पार से हथियारों, विस्फोटकों और नशीले पदार्थों की खेप की तस्करी करता पाया गया है। साथ ही कम समय में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में भी एसआईए जांच कर रही। इस मिशन को इंस्पेक्टर लखवीर, इंस्पेक्टर विनोद, इंस्पेक्टर अनिल शर्मा समेत एसआईए जम्मू के अन्य कर्मचारियों को मदद से सफल किया जा सका है। 

Latest India News